संजय यादव-कवर्धा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने राजनांदगांव लोकसभा से पूर्व सीएम भूपेश बघेल को अपना प्रत्याशी बनाया है। जिसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। इसी कड़ी में सोमवार को वे कवर्धा पहुंचे और सिद्धपीठ विंध्यवासिनी मंदिर, महामाया मंदिर और भोरमदेव मंदिर पहुंचकर आशीर्वाद लिया।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने यहां सबसे पहले मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद चुनाव अभियान की शुरुआत की। वहीं भूपेश बघेल को राजनांदगांव सीट से कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार बनाये जाने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में काफी जोश और उत्साह देखा जा रहा है. कवर्धा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया। वे कल राजनांदगाव गए थे जहां डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी का दर्शन करने के बाद उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था।

बीजेपी नहीं कर पा रही अपने नेताओं की सुरक्षा 

इस मौके पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि, प्रदेश में भाजपा सरकार नहीं चला पा रही है। हर दिन हत्या, रेप, लूट जैसे बड़े बड़े वारदात हो रहे है। जब कांग्रेस की सरकार थी तो यही भाजपाई आरोप लगा रहे थे कि, नक्सली हमले से भाजपा नेताओं हत्या हो रही है, अब तो भाजपा की सरकार है। पहले तो ये कहते थे कि, पांच साल में तीन बीजेपी नेताओं की हत्या हो गई लेकिन अब महज तीन माह में तीन भाजपा नेताओं की नक्सली हमले से हत्या हो गई है। गृह मंत्री प्रशासन नहीं संभाल पा रहे हैं और अब अपने नेताओं को सुरक्षा क्यों नही दे पा रहे हैं।