घनश्याम सोनी- बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के तोरफा गांव में मोरन नदी के किनारे 6 अक्टूबर की देर शाम लापता बालक बृजेश पाल की लाश मिली थी। इस मामले पुलिस ने गांव के ही 1 आरोपी और 1 अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी वैभव बैंकर ने कहा कि, फिरौती की एवज में 10 वर्षीय बालक की हत्या की गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, बलंगी चौकी के तोरफा गांव से 2 अक्टूबर को घर के बाहर खेलते हुए 10 वर्षीय बालक बृजेश पाल लापता हो गया था। परिजन बालक की खोजबीन में जुटे हुए थे, तभी 6 अक्टूबर को बालक का शव मोरन नदी के किनारे क्षत विक्षत अवस्था मे मिला था। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए अम्बिकापुर मेडिकल कालेज भेजा दिया गया था। इसके साथ ही पुलिस ने फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम को भी मौके पर बुलाया था और पुलिस को इस मामले को सुलझाने में सफलता मिल गयी। 

इसे भी पढ़ें... स्थानांतरण पर हाईकोर्ट का फैसला : कहा- यदि बहुत जरूरी ना हो तो शिक्षा सत्र के बीच में ना हो ट्रांसफर

एसपी ने दी मामले की जानकारी 

एसपी वैभव बैंकर का कहना है कि, मृतक के पिता ने कुछ सामान खरीदने पैसे जुटाए थे, जिसकी भनक आरोपी को लग चुकी थी। यही वजह है कि, आरोपी ने बालक का अपहरण कर लिया था। लेकिन पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते आरोपी फिरौती की रकम मांगने में नाकाम रहा और एक अपचारी बालक के साथ मिलकर बृजेश की हत्या कर दी।