नौसाद अहमद- सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में भालू ने बुजुर्ग व्यक्ति पर हमला कर दिया। जिसके बाद हिम्मत दिखाते हुए शख्स ने दौडकर अपनी जान बचाई। वहीं  भालू के हमले में व्यक्ति के गले में गंभीर चोटें आई है। गंभीर हालत में बुजुर्ग को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। 

दरअसल यह पूरा मामला प्रतापपुर वन परिक्षेत्र का है। जहां पर लगातार हाथियों के हमले के बाद अब भालू का आतंक भी देखने को मिल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार घटना  सुबह 8 बजे के आसपास की है। 60 साल का बुजुर्ग दसरू अपने गांव से लगेज्ञ जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गया था। दसरू जैसे ही वह चारा लेकर जंगल से निकलने लगा तो अचानक पीछे से भालू ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। हमले में बुजुर्ग व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल होने के बावजूद भी बुजुर्ग ने हिम्मत नहीं हारी। भालू से लड़ाई करते हुए दसरू के जख्मी होने के बाद भालू को मृत समझकर वहां से चला गया।

इसे भी पढ़ें...जल जगार महोत्सव : सीएम ने कहा जल संरक्षण के लिए जल-जगार अनुकरणीय पहल

लोगों में दहशत का माहौल 

इस घटना में बुजुर्ग की जान तो बच गई, लेकिन उसके गले पर गंभीर चोटें आई है। घायल अवस्था में बुजुर्ग मुश्किल से सड़क तक पहुंचा। गांव के सरपंच प्रतिनिधि प्यारेलाल नागवंशी ने उसे अपने वाहन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। उपचार के दौरान बुजुर्ग की जान तो बच गई है। वहीं इस घटना के बाद से ही लोगों में दहशत का माहौल है।