गौरव श्रीवास्तव-कांकेर। कांकेर जिले में शनिवार की रात खाने की लालच में एक भालू दुर्गा पंडाल के अंदर घुस गया। वहां पर वह तेल पीने की कोशिश करने लगा। पंडाल में सोए लोग भालू की आवाज सुनकर हड़बड़ा गए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

कांकेर ब्लॉक के लारगांव में रखे दुर्गा पंडाल में कुछ ग्रामीण सो रहे थे। इसी बीच एक भालू भोजन की तलाश में निकला हुआ था। भालू तेल और मिठाई की सुगंध से पंडाल के भीतर आ धमका। भालू को भीतर प्रवेश करता देख ग्रामीण चौकन्ने हो गए। जैसे ही भालू पंडाल में स्थापित ज्योति कलश के पास पहुंचा तो ग्रामीण चिल्लाने लगे। 

इसे भी पढ़ें : अवैध रेत उत्खनन : नदियों से बड़े पैमाने पर निकाली जा रही रेत, देखें VIDEO... 

पंडाल को फाड़ने के लिए भालू ने मारा पंजा 

लोगों की आवाज सुनकर भालू पंडाल से निकलने की कोशिश में पंडाल को फाड़ने के लिए पंजे मारता रहा। लंबी कोशिश के बाद भालू सामने के रास्ते से भाग निकला। ग्रामीणों की सूझबूझ से वहां पर सोए हुए लोग भालू का शिकार होने से बच गए। 

इसे भी पढ़ें : जिंदगी के लिए खेल गया जान पर : जंगल में भालू पीछे पड़ा तो भिड़ गया बुजुर्ग, घायल होने के बावजूद भागकर बच निकला

खाने की फिराक में दस्तक दे रहे भालू 

गौरतलब है कि, भालू के सूंघने की शक्ति तेज होती है। भालू को तेल पीना बहुत पसंद होता है। इसलिए नवरात्रि के दौरान मंदिर में ज्योति कलश प्रज्जवलित होने के कारण इलाके में भालू दस्तक दे रहे हैं।