रायपुर। आबकारी भवन में आज छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कार्पोरेशन के संचालक मंडल की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने की। संचालक मंडल की इस बैठक में बेवरेज कारपोरेशन के विभिन्न एजेंडों पर विस्तार से चर्चा हुई। 

मंत्री श्यामबिहारी जयसवाल ने की बैठक की अध्यक्षता

21 अगस्त को आयोजित किए गए बैठक में लिए गए निर्णयों के पालन के लिए प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 के वित्तीय बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 के वित्तीय विवरणों का अनुमोदन भी किया गया। बैठक में बेवरेज कार्पोरेशन ने दुर्ग और बिलासपुर के गोदामों में हाउस कीपिंग के काम के लिए निविदा जारी करने के लिए अनुमोदन किया। साथ ही अरसनारा-दुर्ग गोदाम के लिए एक नग जेनरेटर खरीदने की भी भी स्वीकृति प्रदान की।

इसे भी पढ़ें : नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक शुरू : गृहमंत्री शाह ने की छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ, बोले- हथियार छोड़ मुख्यधारा में लौटें युवा

बेवरेज डिपो के संचालन का रखा गया प्रस्ताव

अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने सरगुजा संभाग में वाइन की उपलब्धता सुनिश्चित करने और आसपास के जिलों में स्टाक उपलब्धता के लिए मनेंद्रगढ़ में बेवरेज डिपो या गोदाम के संचालन का प्रस्ताव रखा। इस पर संचालक मंडल ने अपनी सहमति प्रदान की। मनेन्द्रगढ़ में बेवरेज गोदाम खुलने से गौरेला पेंड्रा मरवाही, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, कोरिया और सूरजपुर जिलों की वाइन दुकानों के लिए स्टाक का स्टोरेज किया जाएगा। बैठक में सचिव वाणिज्य कर आबकारी आर शंगीता, प्रबंध संचालक स्टेट बेवरेज कार्पोरेशन श्याम धावड़े, सचिव वित्त विभाग शारदा वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।