गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के मिरतूर में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही देखने को मिली है। यहां के दो परिवार विधुत विभाग की अनसुनी के कारण रोजाना जान हथेली पर रखकर अपने ही घर के आंगन में घूमने और घरेलू काम काज करने को मजबूर हैं। क्योंकि इन दो घरों के आंगन से होकर हाई टेंशन बिजली का तार गुजरता है और वह इस समय बिल्कुल बच्चों और लोगों की पहुंच में है। इसके चलते कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। 

मिली जानकारी के अनुसार, भैरमगढ़ ब्लॉक के मिरतूर थाने के ठीक सामने परानु कड़ियाम और प्रेम कडियम का मकान है। इन दोनों मकानों के ऊपर से हाई टेंशन बिजली तार गुजरती है। परंतु इस साल बरसात के दिनों में तेज हवा पानी के कारण यह हाई टेंशन तार अब दोनों ही घरों के आंगन से झूलता हुआ गुजर रहा है। यह हाई टेंशन तार आंगन में इतने करीब आ चुका है कि, आंगन में घूमता हुआ कोई भी व्यक्ति कभी भी तार की चपेट में आ सकता है। 

शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहा विभाग

इस खतरे को भांपते हुए रोजाना दोनों ही घर के लोग जान हथेली पर रखकर घर में आना-जाना और आंगन में घरेलू कार्य करने को मजबूर हैं। लोगों ने बताया कि, कई बार इस मामले में विद्युत विभाग को सूचना भी दी गई और शिकायत भी दर्ज कराई गई। बावजूद आज तक विभाग इस मामले को गंभीरता से लेने के बजाय लापरवाह बना हुआ है। इसके चलते आने वाले दिनों में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है या फिर तार की चपेट में आने से किसी न किसी की जान भी जा सकती है।