सूरज सोनी-खरोरा। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चंदखुरी में गुरुवार को स्व. अनंत राम बरछिहा की जयंती समारोह मनाई गई। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ आदिवासी समाज के अध्यक्ष अरविंद नेताम ने चल चित्र पर माल्यार्पण किया है। कार्यक्रम में आए लोगों ने स्व. अनंत राम बरछिहा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर बारे में जानकारी दी गई। 

इसे भी पढ़े...गुरु बालकदास जयंती : बकतरा में हर्षोल्लास के मनाया गया जन्मोत्सव, बड़ी संख्या में ग्रामीण रहे मौजूद

साथ मिलकर सड़क की लड़ाई लड़ना है अरविंद नेताम

उन्होंने कार्यक्रम को उद्बोधन करते हुए कहा कि, महापुरुष डॉक्टर खूबचंद बघेल का नाम स्वास्थ्य योजना से विलोपित कर छत्तीसगढ़ के सरकार ने अच्छा काम नहीं किया है। अगर सरकार को शहिद वीर नारायण सिंह का नाम देना ही है, तो और बहुत सारी योजनाएं हैं इसके लिए हम सबको एक साथ मिलकर सड़क की लड़ाई लड़ना है। 

इसे भी पढ़े...सिंगर हंसराज रघुवंशी की अनसुनी कहानियां : कैंटीन में बर्तन मांजते हुए गाने गाता रहा, सनातन के लिए ताउम्र भजन गाता रहूंगा

ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर साहू समाज, पटेल समाज, धीवर समाज, लोहार समाज, गौड़ समाज, यादव समाज, निषाद समाज, कुर्मी समाज के सभी फिरक़ा के साथ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के कार्यवाहक केंद्रीय अध्यक्ष केके नायक, महामंत्री रघुनंदन वर्मा, कोषाध्यक्ष के पी नायक, संतोष आडिल, उमाकांत वर्मा, बुलाकी वर्मा, कपिल कश्यप और समस्त राज् प्रधान तिल्दा राज के ठाकुर राम वर्मा, दुलारी वर्मा, जागेश्वर वर्मा, चंद्रशेखर परगनिहा, दशरथ वर्मा, चिंताराम वर्मा, हरिराम वर्मा समेत बड़ी संख्या में स्वजातीय लोगों की उपस्थित रही।