रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्रदेश भाजपा कार्यालय में रविवार को लोकसभा क्लस्टर की बैठक हुई। बैठक में चुनावी रणनीतियों को लेकर चर्चा हुई यह बैठक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने बताया कि, आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से हमारे जो क्लस्टर बने हैं उनके प्रभारी और लोकसभा के प्रभारी, सह प्रभारी, सभी जिलों के अध्यक्ष और विस्तारक की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि, मीटिंग में आगामी कार्य योजना को लेकर चर्चा हुई है। हर लोकसभा क्षेत्रों, विधानसभा, जिलों और मंडलों में हमारी योजना का क्रियान्वयन निचले स्तर तक करना है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से शुरू की गई ‘गांव चलो अभियान’ का शुभारंभ 7 फरवरी से छत्तीसगढ़ में होगा, जो कि 11 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता हर गांव में रात्रि विश्राम भी करेंगे। साथ ही जनता को पीएम मोदी द्वारा चलाई जा रही जन हितकारी योजनाओं से अवगत भी करवाएंगे।

राष्ट्रीय नेतृत्व के अनुसार होगा प्रत्याशी का चयन 

प्रत्याशियों के नामों पर सवाल पूछे जाने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, नामों को लेकर बैठक में चर्चा नहीं होती। राष्ट्रीय नेतृत्व के दिशा निर्देश पर योजना के अनुरूप प्रत्याशी का चयन होगा। पार्टी के वरिष्ठ और स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय स्थापित करते हुए उस लोकसभा को जीतने वाले उम्मीदवार के हिसाब से चयन किया जाएगा।

कांग्रेस सिर्फ घोषणा करती रही, हमारी बातों में है सच्चाई 

महतारी वंदन योजना पर कांग्रेस के बयान पर किरण देव ने पलटवार करते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार में थी तब बस घोषणा करती रही। किसी भी घोषणा पर अमल नहीं किया और जिसका प्रतिशोध चुनाव में जनता ने लिया। भाजपा की बातों में सच्चाई रहती है। महतारी वंदन योजना की राशि उनको निश्चित समय पर मिलेगी। प्रावधान बनाने में जो समय लगता है, उस समय के अतिरिक्त योजना के क्रियान्वयन में बिलकुल देरी नहीं होगी।