आकाश पवार। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में भाजपा कार्यालय बनकर तैयार हो गया है। शुक्रवार को इसका लोकार्पण उपमुख्यमंत्री अरूण साव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरणसिंह देव, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हुआ। 

गौरेला के पतरकोनी में भाजपा जिला कार्यालय के लोकार्पण के अवसर पर पहुंचे भाजपा नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू करने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया। डिप्टी सीएम अरूण साव ने सभी 11 सीटों पर जीत का दावा करते हुये कार्यकर्ताओं को एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का वचन मांगा। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा कि, हर बूथ में भाजपा मजबूत हो ऐसा संकल्प लेते हुये अब से सिर्फ भाजपा के पक्ष में लोगों को मतदान करने के लिये प्रेरित किया। इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, मरवाही विधायक प्रणव मरपच्ची सहित भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री पवन देव सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे। 

डिप्टी सीएम साव बोले- बैज संभाले अपनी पार्टी, कांग्रेस में मची है भगदड़ 

मीडिया से बातचीत करते हुये डिप्टी सीएम श्री साव ने पीसीसी चीफ दीपक बैज पर निशाना साधते हुये कहा कि, दीपक बैज अपनी पार्टी को पहले देखें जिनकी पार्टी को छोड़ छोड़कर लोग जा रहे हैं और भगदड़ मची हुयी है। आगामी चुनाव को लेकर रणनीति का सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर मंथन हो चुका है. अब कभी भी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी। जिसमें जीतने वाले योग्य प्रत्याशियों को ही टिकट दिया जायेगा।

 बीजेपी अध्यक्ष देव बोले- जल्द होगी मंत्री की घोषणा, जीतेंगे सभी सीटें 

वहीं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष किरण देव सिंह ने छत्तीसगढ़ के एक बचे हुये मंत्री पद को लेकर सवाल पूछे जाने पर कहा कि, भाजपा एक परिवार की तरह पार्टी है और समय पर एक मंत्री की घोषणा हो जाएगी। लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट के बारे में उन्होंने कहा कि, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की टीम के द्वारा सही समय पर लोकसभा के प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। पिछले लोकसभा चुनाव में बस्तर और कोरबा की सीटों पर हार को अपनी कमी स्वीकारते हुये कहा कि, हम मोदी सरकार की गारंटी और योजनाओं की बदौलत इस बार प्रदेश की सभी 11 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। 

कई कांग्रेसी हुए बीजेपी में शामिल 

बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता और पदाधिकारी

इस दौरान गौरेला नगर पालिका अध्यक्ष गंगोत्री राठौर, सहित 5 पार्षद व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। जहां डिप्टी सीएम अरुण साव, प्रभारी मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल एवं प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी का गमछा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। तो वहीं कांग्रेस से बीजेपी में प्रवेश करने वाले कार्यकर्ताओं को लेकर बीजेपी के कई पार्षदों एवं पदाधिकारी ने आपत्ति जताई है और जिला अध्यक्ष सहित संगठन मंत्री को शिकायत दर्ज करायी है।