रायपुर। युवती, किशोरियों से स्नैप चैट में दोस्ती कर उनका फोटो, वीडियो का अश्लील क्लिप तैयार कर सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने मध्यप्रदेश के एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आए युवक के खिलाफ पुरानीबस्ती थाने में एक किशोरी के परिजनों ने ब्लैकमेलिंग करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के मुताबिक, ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में मध्यप्रदेश, ग्वालियर निवासी भारत अगईया को गिरफ्तार किया गया है। युवक के कब्जे से पुलिस ने मोबाइल, मोडम जब्त किया है। किशोरी के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि उनकी बेटी की स्नैप चैट आईडी से अज्ञात व्यक्ति ने फोटो, वीडियो निकालकर अश्लील वीडियो, फोटो तैयार कर ली और पैसों की मांग कर रहा है। पैसा नहीं देने पर फोटो, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दे रहा है। परिजनों ने पुलिस को बताया है कि पुलिस गिरफ्त में आए भारत ने उनकी बेटी की अश्लील फोटो, वीडियो बनाकर उनकी सहेलियों के साथ किशोरी जिस स्कूल में पढ़ती थी, वहां के प्रिंसिपल तथा उन्हें पोस्ट किया है। पुलिस ने स्नैप चैट आईडी के माध्यम से भारत का मोबाइल नंबर हासिल कर गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

इस तरह से फंसाता था जाल में

पुलिस के अनुसार, भारत ने बीटीएस ब्वाय के नाम से स्नैप चैट में आईडी बनाया था। अपनी फेक आईडी से भारत लड़कियों से संपर्क करता था और उनके साथ मीठी-मीठी बातें कर अपने जाल में फंसाकर लड़कियों से स्नैप चैट में वीडियो, फोटो मंगाता था। इसके बाद लड़कियों की फोटो एडिट करके घर वालों को भेजने की धमकी देकर उनका ओरिजनल अश्लील फोटो और विडियो प्राप्त कर लेता था। वहीं फोटो व विडियो संबंधित लड़की को भेजकर उन्हें धमकी देते देता और पैसे की मांग करता था।