सक्ती। सक्ती में एक युवक से 5 लाख की ठगी करने वाले शातिर सटोरिए को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों को ठगने का भी काम करता था। अब तक उसने 50 से ज्यादा लोगों को सट्टा में पैसे डबल करने का झांसा देकर उनसे करोड़ों की ठगी कर चुका है। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, खरसिया निवासी आरोपी शिवनंदन महंत पैसों को डबल करने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था। उसने एक व्यक्ति को सट्टे के खेल में पैसे लगाने पर पैसा डबल करने का झांसा दिया और उससे 5 लाख ऐंठ लिए। जब उसे पैसे डूबने का एहसास हुआ तो उसने अपने पैसे वापस मांगने के लिए फोन लगाया लेकिन शिवनंद महंत का फोन बंद था। तब उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आरोपी शिवनंदन महंत को गिरफ्तार कर लिया है और एक अन्य आरोपी अजय सिंधी की तलाश कर रही है। 

ऐसे करता था ठगी

जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि, घरघोड़ा, सारंगढ़, सरसीवा और अन्य जगहों पर भी ठगी कर चुका है। वह व्हाट्सएप्प नंबर लेकर लोगों को शेयर मार्केट में पैसा लगाने, जुआ सट्टा और कैसिनों के नंबर बताने के नाम पर पैसे बढ़ाने का झांसा देता था। वह इतना शातिर है कि, लोग आसानी से उसके जाल में फंस जाते थे। उसने बताया कि, अपने दोस्त अजय सिंधी के साथ मिलकर उसने अब तक 50 से ज्यादा लोगों से करोंड़ों की ठगी कर चुका है।