महेंद्र विश्वकर्मा- जगदलपुर। संभागीय मुख्यालय से आड़ावाल रोड जाने वाले गोरियाबहार नाला में लगभग 37 वर्ष पुराने पुल पर यातायात शुरू करने के लिए पुल का लोड जानने के लिए लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग के आमंत्रण से एनआईटी रायपुर से इंजीनियर श्रीश देव, सन्नी देवाल अन्य इंजीनियरों की टीम 14 मई को पहुंची। टीम ने पुराने पुल के नीचे 9 मीटर लगाया। इंजीनियरों ने पुल के ऊपर चारों ट्रकों में 15, 18 टन का लोड रखकर दिन एवं रात तक एक-एक घंटे और बुधवार को 120 टन के लोड पर मीटर की 3-3 घंटे तक रीडिंग लिया। जांच के बाद पता चल सकेगा कि पुल कितने लोड ले सकेगा और मजबूती की जानकारी मिल सकेगी। पुल के जांच पर पीडब्ल्यूडी एनएच जगदलपुर के कार्यपालन अभियंता आरके गुरू के निर्देश पर एसडीओ जीएस शोरी, उपयंत्री अजय कुमार गहलोत अपनी टीम के साथ इंजीनियरों के साथ तैनात हैं। 

इंजीनियरों की टीम

पुराने पुल पर यातायात बंद

गोरियाबहार नाला में पुराने पुल के बाजू में नया पुल का निर्माण किया गया है, जिससे दोनों पुल पर यातायात शुरू किया गया था। पुल की जांच होने से मंगलवार से गुरूवार तक दोनों पुलों में से पुराने पुल में यातायात बंद किया गया है, जिससे लोगों परेशानी हो रही है।

रिपोर्ट के बाद शुरू होगा यातायात

लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राजमार्ग जगदलपुर संभाग के कार्यपालन अभियंता आरके गुरू ने बताया कि गोरियाबहार नाला में पुराने पुल का जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद पता चला कि पुल में यातायात शुरू करे कि नहीं, रिपोर्ट का इंतजार करेंगे।