छन्नू खंडेलवाल-मांढर। रायपुर कलेक्टर गौरव सिंह के निर्देश के बाद राजस्व अमला अवैध प्लाटिंग को लेकर लगातार कार्रवाई कर रहा है। शुक्रवार को धरसींवा तहसील क्षेत्र में कीमती पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। बता दें कि, रायपुर बिलासपुर सिक्स लाइन से लगे ग्राम चरौदा में लगभग दो एकड़ के आसपास भू-माफिया अवैध प्लाटिंग कर टुकड़ों में बेच रहे थे, जिसकी शिकायत रायपुर कलेक्टर से हुई थी। कलेक्टर ने तुरंत एक्शन लेते हुए धरसींवा  तहसीलदार जयेंद्र सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 

तहसीलदार ने शुक्रवार को दल-बल के साथ खसरा नं-438/7,438/3,438/2, 438/4 438/1 में अवैध प्लाटिंग पर शिकंजा कसते हुए राजस्व अमले ने मौके पर पहुंचकर मुरूम वाले रास्ते पर बुलडोजर चलाकर रास्ता बंद कर सूचना बोर्ड लगाई है। जिससे आम नागरिकों को अवैध प्लाटिंग के बारे में जानकारी मिल सके। 

भू माफियाओं के हौसले बुलंद 

धरसींवा क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग की बाढ़ सी आ गई है। लगातार धरसींवा तहसीलदार जयेंद्र सिंह कार्रवाई कर रहे हैं। उसके बाद भी भू माफिया अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं‌। जिस भूमि पर भूमाफियाओं ने चरौदा में अवैध प्लाटिंग किया है वह धरसीवां तहसील कार्यालय प्रकरण लंबित है। उसके बाद भी भू माफिया जमीन को टुकड़ों में बेच रहे हैं। इधर ग्रामीणों का कहना है कि, सिक्स लाइन से लगे हुए जमीन करोड़ों रुपए ऊपर रेट चल रही है। भू माफिया इसी का फायदा उठा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : दंतेवाड़ा-बीजापुर प्रवास पर सीएम साय : मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना की, बीजापुर जिले में कई कार्यक्रमों में हुए शामिल

अवैध प्लाटिंग पर की गई कार्रवाई 

धरसीवां तहसीलदार जयेंद्र सिंह ने बताया कि, शुक्रवार को रायपुर कलेक्टर के निर्देश पर चरौदा में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि, लगातार क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और हल्का पटवारी से प्रतिवेदन मंगवाया जा रहा है,  ताकि भू स्वामी को नोटिस जारी किया जा सके।