रायपुर। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने भव्य बाइक रैली निकाली। रैली शहर के अलग-अलग चौक चौराहों से निकाली गई, जिस पर लोगों ने फूलों की वर्षा की। खास बात यह रही कि, इस रैली में महाराष्ट्र से आए कालीचरण महाराज भी शामिल हुए। 

रैली में शामिल हुए कालीचरण महाराज

रैली की शुरुआत आकाशवाणी काली मंदिर से हुई। फिर सदर बाजार, पुरानी बस्ती, लाखे नगर, जयस्तंभ चौक से तेलीबांधा होते हुए। वीआईपी चौक स्थित राम मंदिर पहुंची। वहां इस भव्य रैली का समापन किया गया। इस दौरान सभी के हाथों में भगवा ध्वज लहरा रहा था और जय श्रीराम के नारे गूंज रहे थे।

राम, हनुमान और विभिन्न वेशभूषा में नजर आए बच्चे

वहीं इस रैली के दौरान बच्चे स्वामी विवेकानंद, छत्रपति शिवाजी महाराज, भगवान राम और हनुमान की वेशभूषा में नजर आए। इसके अलावा अलग-अलग झांकियां भी प्रस्तुत किया गया। बच्चों ने धनुष-बाण और गदा लिए जय श्रीराम के नारे भी लगाए। 

अलग-अलग वेशभूषा में शामिल हुए बच्चे

पुलिस परेड ग्राउंड रायपुर में ‘गाथा श्री राम की’ कार्यक्रम का आयोजन
वहीं रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आज शाम 6 बजे ‘गाथा श्री राम की’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस संगीतमय कार्यक्रम के जरिए श्री राम मंदिर के इतिहास को दर्शाया जाएगा।