दीपक मित्तल- बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट गई। इस हादसे में एक नाबालिग की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो अन्य लोग  गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। मामला दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र का है। 

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को दल्लीराजहरा समीप चिखलाकसा घोठिया मार्ग के पास तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट गई। इस हादसे में 17 वर्षीय योगेश कुमार पिता गेंदलाल खुरस्याम की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि, वह अपने भाई को लेने के लिए रेलवे स्टेशन जा रहा था, फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बारूद फैक्ट्री में हादसा

इधर, बेमेतरा जिले में बोरसी के बारूद फैक्ट्री में आग लग गई। आगजनी से बड़ा धमाका हुआ जिसमें करीब 8 लोग घायल हो गए। हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई। घटना बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा की है। मिली जानकारी के अनुसार, पिरदा स्थित बारूद फैक्ट्री में शनिवार की सुबह ब्लास्ट हो गया। इस धमाके से फैक्ट्री के अंदर बड़ा गड्ढा हो गया। ब्लास्ट में कई लोग घायल हो गए हैं। धमाके का असर फैक्ट्री के कई किलोमीटर तक महसूस किया गया। यहां तक कि, फैक्ट्री के आसपास स्थित कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 

पुलिस-जिला प्रशासन की टीम पहुंची

घटना की सूचना मिलते ही बेरला-अविहारा पुलिस, एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची। घटना के बाद रायपुर से 1 और दुर्ग से 2 दमकल वाहन मौके के लिए रवाना हुई। वहीं रायपुर से एसडीआरएफ की 20 सदस्यीय रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कलेक्टर रणवीर शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे। 

8 लोगों को अंबेडकर अस्पताल लाया गया

फैक्ट्री में रेस्क्यू का काम शुरू हो गया है। घटनास्थल से हादसे में घायल 8 लोगों को अंबेडकर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई है। मृतक श्रमिक का नाम सेवक राम साहू है। वहीं छह लोगों का इलाज मेकाहारा में जारी है इनमें दिलीप ध्रुव, चन्दन कुमार, मनोहर यादव, रवि कुमार कुरे, नीरज यादव और इन्द्र कुमार रघुवंशी शामिल हैं। वहीं एक श्रमिक शेषनाथ निषाद का अपचार एम्स में जारी है।