रायपुर। रायपुर में जिला प्रशासन की तरफ से समर कैंप का आयोजन किया गया है। समर कैंप में बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट सिखाया जाएगा। इसके बाद जून में बच्चों का बाजार लगाया जाएगा जहां वे अपने बनाए क्राफ्ट्स की बिक्री कर पाएंगे।

रविवार की बड़ी खबरें

सुरेश रैना बने CPL के ब्रांड एंबेसडर : 7 जून से शुरू होने जा रही लीग, बोले- इससे छत्तीसगढ़ में क्रिकेट को मिलेगा बढ़ावा : पूर्व अंतराष्ट्रीय भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना को छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। रविवार को वे राजधानी रायपुर पहुंचे और डिप्टी सीएम अरुण साव से मुलकात की। उनकी इस मुलाक़ात में स्टेट क्रिकेट संघ के कई बड़े पदाधिकारी भी मौजूद रहे। श्री रैना ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में क्रिकेट को बढ़ावा देने का प्रयास किया जायेगा। 

महिला नक्सली ने किया खुलासा : पुलिस के हमले के वक्त सिविल ड्रेस में थी, गांव में ही छिपाकर रखी थी एके-47 :  नक्सलियों द्वारा फर्जी मुठभेड़ के प्रोपेगेंडा पर लगातार खुलासे हो रहे हैं। पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई महिला नक्सली सरिता ककेम ने खुलासा किया है कि वो सिविल कपड़ों में रहकर नक्सलियों के लिए काम करती थी। सरिता ने बताया कि वह बीजापुर जिले के भैरमगढ़ के ग्राम तड़केल की रहने वाली है। वह 2007 में दलम में भर्ती हुई थी और गिरफ्तार होने तक कंपनी नंबर 2 में काम कर रही थी।

शहर में लगेगा चिल्ड्रन मार्केट : समर कैंप में सीखेंगे सामान बनाना, फिर करेंगे बिक्री : रायपुर में जिला प्रशासन की तरफ से समर कैंप का आयोजन किया गया है। समर कैंप में बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट सिखाया जाएगा। इसके बाद जून में बच्चों का बाजार लगाया जाएगा जहां वे अपने बनाए क्राफ्ट्स की बिक्री कर पाएंगे। दानी गर्ल्स स्कूल में शनिवार को कलेक्टर गौरव कुमार ने समर कैंप का शुभारंभ किया। 

नुकीले औजार से महिला पर अटैक : पुरानी रंजिश के कारण उपजा विवाद, मारपीट के बाद किया हमला : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक युवक ने महिला पर नुकीली चीज से वार कर दिया है। जिससे महिला के पेट में हल्की चोटें आईं हैं. जिसे अस्पताल ले जाया गया। हालांकि महिला की हालत खतरे से बाहर है। बताया जाता है कि, हमला पुरानी रंजिश को लेकर किया गया है। वहीं सरस्वती नगर पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी है।

हादसे का शिकार हुई ट्रेन : शालीमार लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पर गिरा खंभा, दो यात्री घायल :  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से गुजरने वाली शालीमार लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस एक बड़े हादसे का शिकार हो गई है। जब ट्रेन उरकुरा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी तो एसी कोच में एक खंभा गिर गया। इस हादसे में एक युवक का हाथ कट गया है और नाबालिग की आंख पर चोट आई है। कांच और लोहे के टुकड़े की वजह से चोटें आई है। इस हादसे में कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल DRM और रेलवे के सीनियर ऑफिसर मौके में पहुंच गए है।

शादी से पहले पहुंचा ससुराल : बारात लेकर जा रहा था, प्रेमिका ने दिखाया हवालात का रास्ता : कोरबा जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र से सामने आया है। दरअसल, युवक नंद लाल निषाद जो एक मैकेनिक है। वह अपनी बारात लेकर जा ही रहा था कि, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। युवक पर आरोप है कि, उसने दूसरी महिला का दैहिक शोषण किया है।