राजिम। राजिम में हो रहे लगातार अवैध रेत उत्खनन को रोकने में जिला प्रशासन नाकाम हो रहा था। प्रशासन की टीम ने जब भी अवैध रेत की गाड़ियों को जब्त किया तो किसी न किसी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाकर रेत माफिया गाड़ियों को छुड़ा लेते थे। नाकाबंदी करने पर माफिया अक्सर रास्ते बदल लेते हैं।

सोमवार की बड़ी खबरें 

कवर्धा में भीषण सड़क हादसा: खाई में गिरी पिकअप, 18 लोगों की मौत; डिप्टी सीएम घटनास्थल के लिए रवाना : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सोमवार को तेज रफ्तार पिकअप पलटने से 18 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 8 घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर पड़ी। वहीं 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। हादसे के दौरान पिकअप में 40 से ज्यादा लोग सवार बताए गए हैं।

CRPF जवान को लगी गोली : सर्चिंग पर निकले थे जवान, नक्सलियों के साथ क्रॉस फायरिंग में गर्दन पर लगी बुलेट : छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक बार फिर सर्चिंग पर निकले CRPF जवानों के बीच फायरिंग हुई। बीती रात सर्चिंग के दौरान क्रॉस फायरिंग के दौरान जवान को गोली लगी जो गले में अब भी फंसी हुई है। घायल जवान को CRPF की टीम गरियाबंद जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां प्राथमिक इलाज के बाद  रायपुर रेफर कर दिया गया है।

माइनिंग डिपार्टमेंट ने अपनाया अनूठा नुस्खा : अवैध रेत खनन रोकने खड़ी कर दी कांक्रीट की दीवार : राजिम में हो रहे लगातार अवैध रेत उत्खनन को रोकने में जिला प्रशासन नाकाम हो रहा था। प्रशासन की टीम ने जब भी अवैध रेत की गाड़ियों को जब्त किया तो किसी न किसी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाकर रेत माफिया गाड़ियों को छुड़ा लेते थे। नाकाबंदी करने पर माफिया अक्सर रास्ते बदल लेते हैं।

3 भालुओं ने ग्रामीण पर किया हमला : पत्नी और बच्ची के साथ गया था तेंदुपत्ता तोड़ने, टूटा हाथ और चेहरे पर आई चोट : छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में तेंदूपता तोड़ने गए ग्रामीण पर भालू और दो शावकों ने हमला किया है। हमले के बाद उस व्यक्ति का एक हाथ टूट गया है। इतना ही नहीं भालुओं ने उसका चेहरा भी नोच लिया है। हालांकि ग्रामीण को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। 

आज कोर्ट में पेश किये जाएंगे टुटेजा : 14 दिन की न्यायिक रिमांड खत्म, अमित अग्रवाल की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई : छत्तीसगढ़ शराब घोटाले और महादेव सट्‌टा ऐप को लेकर सोमवार को स्पेशल कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी। जहां शराब घोटाले मामले में ईडी रिटायर्ड IAS अनिल टुटेजा को कोर्ट में पेश करेगी। आज उनकी 14 दिन की न्यायिक रिमांड खत्म हो गई है। 

तीन दुकानों में लगी आग : अंदर रखा सामान जलकर खाक, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां :  छत्तीसगढ़ के तीन जगहों पर भीषण आग लग गई है। इलेक्टिकल दुकान से लेकर गैरेज और राज मोटर्स में रखा सामान जलकर खाक हो गया है। सूरजपुर में स्थित इलेक्टिकल दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।