रायपुर। CM विष्णुदेव साय आज मैनपुर और डोंगरगढ़ दौरे पर रहेंगे।  सीएम रायपुर से 11.35 बजे मैनपुर के लिए रवाना होंगे। वे मैनपुर, मुढ़ीपार में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे आज नवरात्र पर्व के तीसरे दिन 4 बजे डोंगरगढ़ पहुंचकर मां बमलेश्वरी का दर्शन करेंगे। सीएम साय आज दौरे के बीच विद्यासागर जी महाराज के समाधि स्थल भी जाएंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री साय शाम 5.25 बजे डोंगरगढ़ से वापिस रायपुर लौटेंगे।


चैत्र नवरात्रि का आज तीसरा दिन 

आज चैत्र नवरात्रि का तीसरा दिन है। आज के दिन माँ दुर्गा के तीसरे रूप माँ चंद्रघंटा के रुप की पूजा की जाती है। छत्तीसगढ़ के सभी मंदिरों में आज भी श्रद्धालु सुबह से बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। वहीं रायपुर के पुरानी बस्ती स्थित मां महामाया मंदिर सहित अन्य देवी मंदिरों में भी आज भी माँ का विशेष श्रृंगार किया जाएगा।


छत्तीसगढ़ में कमजोर हुआ एक्टिव सिस्टम, कुछ ही जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में आज भी कुछ जिलों में बारिश की संभावनाएं जताई है। हालांकि जिस एक्टिव सिस्टम की वजह से (पश्चिमी विक्षोभ) बारिश हो रही थी, वह कमजोर हो चुकी है। इसके चलते प्रदेश में कुछ ही जिलों में बारिश हुई है और तापमान में भी वृद्धी हुई है। प्रदेश में आज पूरे दिन बादल छाये रहेंगे। कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक सप्ताह तक गरज चमक के साथ बदली-बारिश के हालात बने रहेंगे। बुधवार को कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हुई। 


छत्तीसगढ़ में ईद का उत्साह


आज ईदुल फितर के मौके पर छत्तीसगढ़ में भारी उत्साह के साथ ईद मनाई जा रही है। हैदरी मस्जिद मोमिनपारा के अलावा सभी मस्जिदों में नमाज अदा की जाएगी। सुबह से ही शहर के ईदगाहों में भीड़ उमड़ रही है। सभी गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। इस मौके पर बड़ी ईदगाह में सुबह 10 बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी।