Logo
छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र के अंतिम दिन सत्तापक्ष की ओर से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी गई। इस संबंध में प्रस्ताव आते ही कांग्रेस विधायकों ने सदन से वाक आउट कर दिया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मॉनसून सत्र में शुक्रवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी को बधाई दी गई। इसके लिए वन मंत्री केदार कश्यप ने बधाई प्रस्ताव पेश किया।  

बधाई प्रस्ताव पेश करते हुए केदार कश्यप ने कहा कि, PM मोदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर है। PM मोदी के नेतृत्व में भारत ने वैश्विक स्तर पर ऊँचाइयाँ हासिल की हैं। उनके नेतृत्व में हमारा देश विकसित देशों की श्रेणी में अपना स्थान बनाएगा। हालांकि इस प्रस्ताव के पेश होते ही विपक्ष ने बहिर्गमन कर दिया। विपक्ष के वाक आउट पर मंत्री केदार कश्यप ने कहा- विपक्ष का वॉक आउट करना दुर्भाग्यजनक है। 

किरण देव बोले- देश सेवा के प्रति समर्पित हैं मोदी

बधाई प्रस्ताव पर जगदलपुर से भाजपा विधायक किरण देव ने कहा- PM मोदी के नेतृत्व में पारदर्शी काम हो रहा है। PM ने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली, यह उनकी देश सेवा के प्रति समर्पण भाव को दर्शाता है। किरण देव ने कहा कि, पीएम ने कोविड वैक्सीन भारत के साथ अन्य देशों में भेजने का काम किया। PM ने गाँव, गरीब किसानों की चिंता की। पिछले 10 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में बाह्य सुरक्षा, आंतरिक सुरक्षा में बेहतर कार्य हुए हैं। सफलतम विदेश नीति का अनुपम उदाहरण PM मोदी ने पेश किया है। केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ हर वर्ग को मिल रहा है। PM मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर है। 

मोदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का उत्तरोत्तर विकास होगा : साव 

वहीं बधाई प्रस्ताव पर डिप्टी CM अरुण साव ने कहा- PM मोदी के तीसरी बार PM बनने से पूरा छत्तीसगढ़ खुश है। उनका तीसरी बार PM बनना प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है। PM मोदी का छत्तीसगढ़ से बहुत लगाव है, उनके नेतृत्व में प्रदेश का उत्तरोत्तर विकास होगा। 
2014 के बाद देश के गरीब को लगता है कि, उनकी चिंता करने वाला कोई है। अरुण साव ने कहा कि, 2014 के पहले तक पॉलिसी पैरालिसिस के हालत थे। PM मोदी से विपक्ष इतना डरता है, इसका उदाहरण ही है आज पूरा विपक्ष का सदन से गायब होना। विकसित भारत के निर्माण में छत्तीसगढ़ की प्रभावी भूमिका होगी। 

चौधरी, लता उसेंडी भी बोले

वहीं वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, राजनीतिक स्वार्थ से विपरीत जाकर निर्णय लेते हैं पीएम मोदी। लता उसेंडी ने कहा कि, PM मोदी के नेतृत्व में बन रही योजनाएं मील का पत्थर साबित हो रही हैं।

5379487