रायपुर- शराब घोटाले की जांच जारी है और कारोबारी अनवर ढेबर, पूर्व रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा, एपी त्रिपाठी, अरविंद सिंह समेत 5 से 7 आरोपी जेल में बंद हैं। इस पूरी जांच में अब एक नया ट्विस्ट आया है। जहां घोटाले की जांच के बीच यूपी पुलिस की एंट्री हो गई है। बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में कंपनी के पदाधिकारी अवधेश जैन और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बिलासपुर जिले में ग्राम बीजा के कोटवार की गुंडागर्दी का वीडियो सामने आया है। जहां जमीन पर कब्जा करने को लेकर कोटवार ने महिला को ट्रैक्टर से कुचल दिया और उनसे जमकर मारपीट भी की गई। 

गुरुवार की बड़ी खबरें 

शराब घोटाला में यूपी STF की एंट्री : अनवर समेत कई आरोपियों को लेने आई योगी की पुलिस, नोएडा में दर्ज है FIR : छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित शराब घोटाले की जांच जारी है और कारोबारी अनवर ढेबर, पूर्व रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा, एपी त्रिपाठी, अरविंद सिंह समेत 5 से 7 आरोपी जेल में बंद हैं। इस पूरी जांच में अब एक नया ट्विस्ट आया है। जहां घोटाले की जांच के बीच यूपी पुलिस की एंट्री हो गई है। नकली होलोग्राम बनाने को लेकर नोएडा में इन सभी पर FIR दर्ज है। जिसको लेकर लखनऊ STF की टीम गुरुवार को राजधानी रायपुर पहुंची। बताया जा रहा है कि, लखनऊ STF इन्हें अपने साथ लेकर जाएगी। 

बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट में FIR दर्ज : उप निरीक्षक की शिकायत पर कंपनी के पदाधिकारी अवधेश जैन पर दर्ज हुआ मामला : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में बारूद फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में कंपनी के पदाधिकारी अवधेश जैन और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विस्फोटक सामग्री के रख रखाव में चूक और सुरक्षा मानकों में कमी को लेकर अपराध दर्ज किया गया था। यह हादसा बेमेतरा के पिरदा-बोरसी में 25 मई को हुआ था। हालांकि अब कंडरका चौकी में शासन की ओर से उप निरीक्षक मयंक मिश्रा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हो गई है। 

कोटवार की गुंडागर्दी : खेत की जमीन कब्जाने पूर्व महिला सरपंच पर चढ़ा दिया ट्रैक्टर, देखिए एक्सक्लूसिव वीडियो : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में ग्राम बीजा के कोटवार की गुंडागर्दी का वीडियो सामने आया है। जहां जमीन पर कब्जा करने को लेकर कोटवार ने महिला को ट्रैक्टर से कुचल दिया और उनसे जमकर मारपीट भी की गई। महिला बालका कोल गांव की सरपंच रह चुकी है। वीडियो में मारपीट और ट्रैक्टर से कुचलते हुए देखा जा सकता है। महिला को गंभीर हालत में बिलासपुर रेफर किया गया है। बताया जाता है कि, कोटवार वीरेंद्र रजक गांव की आबादी जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था। मारपीट के बाद पुलिस ने कोटवार समेत 5 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

नक्सल मोर्चे पर सफलता : डिप्टी सीएम शर्मा बोले- अब कोई युवा नक्सलियों का साथी ना बने इस दिशा में भी काम : छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद से ही नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में तेजी आई है। साथ ही समर्पण करने वाले नक्सलियों के लिए पुनर्वास की नई नीति को लेकर भी सरगर्मी जारी है। इसके लिए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने फार्म जारी कर नक्सलियों से भी सुझाव मांगा है। भाजपा सरकार बनने के बाद से अब तक 122 नक्सली ढेर हुए हैं। 415 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं, 423 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। 

राशन के लिए भटक रहे बुजुर्ग पति-पत्नी : फिंगर प्रिंट बन रहा रोड़ा, जीवन यापन करना हुआ मुश्किल : छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ चिरमिरी भरतपुर जिले में एक परिवार ऐसा भी जिसके पास कोई सहारा नहीं कहां जा सकता है। उम्र का तकाजा जो जिंदगी की सबसे बड़ी बीमारी है। क्योंकि उस उम्र में आने के बाद अपने भरण पोषण के लिए भी हाथ पैर तक काम करना बंद कर देते हैं, जिससे जीना बहुत मुश्किल हो जाता है और बस एक आस लगाए बैठे रहते हैं, जहां एक तरफ उम्र की मार तो दूसरी ओर पत्नी बीमार कैसे करें जीवन यापन। एक ही परिवार में दो बुजुर्ग पति-पत्नी।