रायपुर- मकर संक्रांति के अवसर पर सीएम विष्णुदेव साय अलग-अलग कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम साय वीआईपी रोड में स्थित राम मंदिर जाकर भगवान् राम की पूजा-अर्चना करेंगे।  इसके बाद नया रायपुर में पुरखौती मुक्तांगन पहुंचेंगे। यहां पर वे पतंग उत्सव के आयोजन में शामिल होंगे। इस दौरान उनके साथ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे। पतंगबाजी करने के लिए छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के पतंगबाजों को यहां पर आमंत्रित किया गया हैं। इसके अलावा लोक कलाकारों की तरफ से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएगी।

 

जानिए पूरा कार्यक्रम...

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री साय सुबह 11:30 पर रायपुर के अटल नगर स्थित पुरखौती मुक्तांगन पहुंचेंगे, जहां पर वे पतंग उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद दोपहर 12:30 बजे नया रायपुर से मुंगेली जिले के नगर पंचायत पथरिया के लिए निकल जाएंगे, दोपहर 12:40 पर छत्तीसगढ़ राज्य लोधी समाज के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। पंचायत पथरिया से दोपहर 1:40 पर निकलकर 2:40 तक बलरामपुर-रामानुजगंज जिलके ग्राम तातापानी पहुंचेंगे, जहां पर वे संक्रांति के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद तातपानी से 3:40 पर निकलकर 4:10 तक जशपुर जिले के ग्राम बगिचा पहुंच जाएंगे। शाम 5 बजे से लेकर रात 9 बजे तक आम जनता से मुलाकात और जनर्दशन करने वाले हैं। कल यानी 15 जनवरी को जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल।

अयोध्या के लिए भेजी गई सब्जियां...

श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए ननिहाल से अयोध्या के लिए दो ट्रकों में 20 क्विंटल हरी सब्जी भेजी गई। 13 जनवरी को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्रकों को झंडी दिखाकर अयोध्या धाम के लिए रवाना किया। उन्होंने इसके लिए किसान संघ को बधाई भी दी। सीएम साय ने कहा है कि, किसान हमारे अन्नदाता हैं, हमारी सरकार किसानों की चिंता करने वाली सरकार है। वहीं कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ युवा प्रगतिशील किसान संघ के प्रति आभार व्यक्त किया। जिसके कारण छत्तीसगढ़ में उत्पादित फल, सब्जी, दुग्ध की दूसरे प्रदेशों में भी मांग हो रही है।