रायपुर- सीएम विष्णुदेव साय आज कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सबसे पहले वे साइंस कॉलेज हॉस्टल में आयोजित मतदाता सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद बेमेतरा के दौरे पर निकल जाएंगे। बेमतरा से होते हुए बस्तर के लिए रवाना होंगे, सीएम साय दो दिनों तक बस्तर में ही रहेंगे। 

बता दें, दो दिवसीय बस्तर दौरे के दौरान 100 करोड़ 42 लाख 28 हजार से ज्यादा विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। जिसमें 24 करोड़ 44 लाख 60 हजार रूपए की लागत के 110 कार्यों का लोकार्पण और 75 करोड़ 98 लाख 88 हजार रूपए की लागत से 89 कार्यों का भूमिपूजन होगा। 

जानिए पूरा कार्यक्रम...

सीएम साय आज शाम बस्तर में सभी समाज के प्रमुखों से मिलेंगे, इसके साथ ही पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। दूसरे दिन यानी गणतंत्र दिवस के अवसर पर जगदलपुर में स्थित लालबाग मैदान में ध्वजारोहण में शामिल होंगे। इस दौरान लालबाग मैदान में स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों को संबोधित करने के बाद बस्तर में नक्सली घटना में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए सिरासार के शहीद स्मारक पहुंचेंगे।

सुरक्षा के इंतजाम किए गए...

मुख्यमंत्री साय के दो दिवसीय प्रवास को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। जिले में 500 से ज्यादा सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है। साथ ही नेशनल हाइवे पर बने चेक पोस्ट नाके पर बाहर से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग जारी है।