रायपुर। पिछले कुछ सालों में छत्तीसगढ़ में कानून-वयवस्था को लेकर सरकार की किरकरी होती रही है। इसी स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कानून- व्यवस्था को लेकर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को श्री साय ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर और SP के साथ मीटिंग कर निर्देश दिए। CM ने इस दौरान हर जिले के बारे में अधिकारियों से बात की। बैठक के दौरान श्री साय ने कहा कि, कानून व्यवस्था पर एक्शन जरूरी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज दिखना चाहिए। शराब की अवैध बिक्री, जुआ सट्‌टा जैसे मामलों पर सख्त कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने ऐसे मामलों में कोई कोताही बर्दाश्त न करने की बात अफसरों से कही है।

राजस्व के मामलों में ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी
इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव ने प्रदेश के कलेक्टरों से प्रॉपर्टी संबंधी मामलों की जानकारी ली। राजस्व मामलों में विवाद, अटके हुए मामलों में देरी बर्दाश्त न करने की सीधी बात मुख्यमंत्री ने कही। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कहीं से भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। राजस्व राजस्व से जुड़े सभी काम तत्काल होने चाहिए।

शपथ के बाद मंत्रालय पहुंचे नए मंत्री
शुक्रवार को 9 नए मंत्रियों ने राजभवन में शपथ ली। शपथ के तुरंत बाद बाद सभी नए मंत्री मंत्रालय पहुंचे। वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अन्य मंत्रियों को मंत्रालय कक्ष के बारे में बताते दिखे। नए मंत्रियों ने मंत्रालय के कर्मचारियों से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री साय ने नए मंत्रियों का स्वागत करते हुए कहा अब अपनी-अपनी जिम्मेदारी आप सभी को संभालनी है। विभागों के बंटवारे को लेकर भी नेता हंसी मजाक करते रहे। माना जा रहा है कि जल्द ही मंत्रियों को विभाग अलॉट हो जाएंगे।

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को जारी किए 2485.79 करोड़ रुपये
शुक्रवार को केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ की विभिन्न मद में बचत राशियों में से फंड जारी किया। मुख्यमंत्री श्री साय ने केन्द्र सरकार की ओर से केन्द्रीय करों से मिली राशि में छत्तीसगढ़ के हिस्से की राशि राज्य को ट्रांसफर करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार व्यक्त किया। आगामी त्यौहारों और नये वर्ष को देखते हुए केन्द्र द्वारा छत्तीसगढ़ को 2485.79 करोड़ की किश्त जारी की है।