जीतेंद्र सोनी-जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में गंभीर बीमारी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे 94 हितग्राहियों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वेच्छानुदान से 16 लाख 5 हजार रुपए की आर्थिक मदद की है। इनमें कुनकुरी तहसील के 69 हितग्राही और दुलदुला तहसील के 25 हितग्राही शामिल हैं। गुरुवार को कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के जनपद पंचायत के सभागार में कार्यक्रम आयोजित कर सीएम की धर्मपत्नी कौशल्या साय ने हितग्राहियों को चेक का वितरण किया।

इस अवसर पर श्रीमती कौशल्या साय ने कहा कि, 6 माह के छोटे से कार्यकाल में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने इतना काम कर दिखाया है, जितना पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने पांच साल में नहीं किया। उन्होनें कहा कि, महातारी वंदन, धान बोनस,  प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी, 18 लाख हितग्राहियों के लिए पीएम आवास जैसे मोदी की गारंटी को भाजपा सरकार ने जमीन पर उतार कर अपने चुनावी वायदे पूरा कर दिखाया है। 

जरूरतमंद कैंप कार्यालय में कर सकते हैं आवेदन

उन्होंने कहा कि, किसी प्रकार समस्या हो तो बगिया स्थित सीएम कैम्प कार्यालय में आकर आवेदन कर सकते हैं। अब तक यहां से 4 सौ से अधिक जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवा से संबंधित सहायता उपलब्ध कराई जा चुकी है। भाजपा की सरकार,आम लोगों की जरूरत और समस्याओं के साथ विकास को लेकर संवेदनशील है।

लोगों को मिली राहत 

जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव और महामंत्री भरत सिंह ने कहा कि, भाजपा सरकार के 6 माह के कार्यकाल में जशपुर जिले की विकास ना केवल पटरी पर वापस लौटी है,और गति से आगे बढ़ रही है। कुनकुरी में 220 बिस्तर की क्षमता वाले सर्वसुविधा युक्त अस्पताल की घोषणा इसका उदाहरण है। इस अस्पताल के बन जाने से जशपुरवासियों को स्वास्थ्य सेवा की जरूरतों के लिए बड़े शहरों की ओर दौड़ लगाने से राहत मिली हैं। 

हितग्राहियों के चेहरे पर आई मुस्कान 

इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पत्नी कौशल्या साय ने गुरूवार को हितग्राहियों को स्वेच्छाअनुदान राशि का चेक वितरण किया। चेक मिलने के बाद हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और सीएम मैडम कौशल्या साय का आभार जताया है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, उन्हें आर्थिक सहायता मिल जाने से इलाज सहित जीवन यापन करने में मदद मिली हैं। इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष उपेंद्र यादव ,जिला महामंत्री भरत सिंह,मंडल अध्यक्ष संतोष सहाय, श्री नायक मिश्रा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।