Logo
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के राजधानी रायपुर स्थित निवास में भगवान गणेश की प्रतिमा शनिवार को स्थापित हुई। सीएम ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं भी दी हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शनिवार को गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर अपने निवास में पूरे विधि विधान के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की। मुख्यमंत्री ने परिजनों के साथ पूजा- अर्चना कर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की। वन एवं जल वायु परिवर्तन मंत्री केदार कश्यप, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद सहित निवास कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी इस अवसर पर भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 

Chief Minister Vishnu Dev, Ganesh Chaturthi

इसे भी पढ़ें...गणेश चतुर्थी : सुमुख योग में विराजित होंगे विघ्नहर्ता, दोपहर में 2 घंटे 1 मिनट का समय सर्वाधिक फलदायी
 

प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि, छत्तीसगढ़ में गणेश चतुर्थी का पर्व उत्साह से मनाया जाता है। इस दौरान गांव से लेकर शहर तक भगवान गणेश की आराधना पूरी श्रद्धा और धूमधाम से की जाती है। बच्चे से लेकर बुजुर्गों तक सभी में आस्था और उत्साह का एक अनुपम संगम दिखाई देता है। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी के द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के दौरान लोगों में एकता के भाव को जागृत करने के लिए सार्वजनिक गणेश उत्सव की शुरूआत की गई थी। देशभर में यह उत्सव अब सामाजिक समरसता का अनूठा उदाहरण बन गया है।

5379487