Logo
सीएम विष्णुदेव साय ने आज स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की गई और कई फैसले भी हुए हैं। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने सोमवार को स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की गई और कई फैसले भी हुए हैं। सीएम हाउस में आयोजित बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर मौजूद थे। स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफा देने के बाद से यह विभाग सीएम साय ही संभाल रहे हैं। 

बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरो ने सीएम श्री साय को विभागीय कामकाज का प्रजेंटेशन दिया। बैठक में उन्होंने स्कूलों की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि, स्कूलों का नियमित निरीक्षण होना चाहिए। जहां अफसरों ने उन्हें बताया कि, प्रदेश के 300 से अधिक स्कूलों में एकल शिक्षक है। यानी एक शिक्षक है। जिसके बाद सीएम श्री साय ने इन स्कूलों में शिक्षकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। इसके लिए नियुक्तियां की जाएगी। 

स्कूलों की समस्याओं को करें दूर 

सीएम श्री साय ने आगे कहा कि, स्कूलों का रेगुलर निरीक्षण होना चाहिए। अफसरों को देखना चाहिए कि स्कूलों में क्या कमी है और कैसे उन समस्याओं को दूर किया जा सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में स्कूलों में पेड़ लगाने का आव्हान किया था। छत्तीसगढ़ के सारे स्कूलों में पेड़ लगाएं जाएं। बैठक में स्कूलों में शिक्षकों की कमी पर भी विचार किया गया। 
 

5379487