रायपुर। रायपुर सेंट्रल जेल में शराब, कोयला  और महादेव सट्टा एप में मनी लांड्रिंग और हवाला केस के मामले में बंद आरोपियों से एसीबी की पूछताछ तीसरे दिन रविवार को भी जारी रही। सूत्रों के अनुसार तीनों मामलों में आरोपियों से पूछताछ के लिए करीब 25 बिंदुओं की फाइल तैयार की गई है। इन बिंदुओं के आधार पर ही एसीबी के अधिकारी सभी आरोपियों को बैरक से बाहर निकलवा कर पूछताछ रूम में बिठाकर उनसे एक-एक बिंदु पर सवाल-जवाब कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन एसीबी के अधिकारियों ने कोयला और महादेव सट्टा एप मामले में फंसे आरोपियों से पूछताछ की।

एसीबी की टीम रविवार को सुबह 11.30 बजे रायपुर सेंट्रल जेल पहुंची। टीम में महादेव सट्टा के जांच अधिकारी डीएसपी सुरेश ध्रुव के अलावा कोयला घोटाला मामले के जांच अधिकारी सहित करीब 6 सदस्य थे। एसीबी की दोनों मामलों की टीम ने शाम करीब 4 बजे तक महादेव सट्टा में फंसे एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, भीम सिंह यादव और कारोबारी सतीश चंद्राकर से पूछताछ की। कोयला घोटाला में फंसे समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी से भी लंबी पूछताछ की गई। सूत्रों के अनुसार सभी आरोपियों को बैरक से बाहर निकलवा कर बारी-बारी से पूछताछ रूम में बुलाया जा रहा है और सभी से बिंदुवार पूछताछ की जा रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि तीन दिन तक चली पूछताछ में आरोपियों से लगभग सभी बिंदुओं पर सवाल-जवाब कर लिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि एसीबी की पूछताछ में आरोपियों से कुछ ऐसी भी जानकारी भी बाहर निकल सकती है, जिससे इन मामलों में और कई राज खुल सकते हैं।

नए तथ्य जुटाने की कोशिश

सूत्रों का कहना है कि एसीबी ईडी द्वारा पेश किए गए चालान और उसमें शामिल अन्य लोगों की भूमिका के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। जेल में पूछताछ करने एसीबी टीम लैपटॉप, फोटोकॉपी मशीन, कोरे कागज, पूछताछ के लिए तय बिंदुओं के दस्तावेज हर रोज लेकर जा रही है। पूछताछ के दौरान जो सवाल आरोपियों से किए जा रहे हैं और उनके बदले जो जवाब दिए जा रहे हैं, वे सभी नोट किए जा रहे हैं।