रायपुर- जब भी सत्ता में सरकार बदलने का वक्त आता है, तब-तब प्रशासनिक फेरबदल होता हुआ दिखाई देता है। ऐसा ही कुछ छत्तीसगढ़ में हुआ है, यहां पर 18 जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए हैं। 88 भारतीय IAS अफसरों की जिम्मेदारी बदल दी गई है। इसके साथ ही नगरीय निकाय के अफसरों को भी बदला गया है। 

बता दें, गौरव कुमार सिंह को रायपुर का कलेक्टर बनाया गया है। वहीं 2006 बैच के आईपीएस अफसर मयंक श्रीवास्तव को आयुक्त सह संचालक बनाया गया है। रायपुर के कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे को छग निर्वाचन आयोग में सचिव के पद पर पदस्थ किया है तो वहीं 2013 बैच के आईएएस गौरव कुमार सिंह को नया कलेक्टर बनाया गया है। दरअसल, कल देर रात तक चली कैबिनेट बैठक के बाद जीएडी की तरफ से इस लिस्ट को जारी किया गया है। 

जनसम्पर्क विभाग का जिम्मा किसे मिला...

बता दें, जनसम्पर्क विभाग का जिम्मा 2006 बैच के आईपीएस अफसर मयंक श्रीवास्तव को सौंपा गया हैं। वहीं मंत्रालय में सचिवों के साथ ही 18 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। देखिए पूरी लिस्ट...

कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण चर्चा...

3 जनवरी को महानदी भवन में मंत्री परिषद की बैठक हुई थी। जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की गई थी। बैठक में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा की घोषणा पत्र में किए गए तीन महत्वपूर्व वादों को पूरा करने का फैसला लिया गया है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित राज्य सेवा परीक्षा-2021 के संबंध शिकायतों की जांच के लिए केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो को प्रकरण प्रेषित किए जाने का निर्णय लिया गया। 

किसानों के हित में एक बड़ा फैसला...

किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर प्रदेश के किसानों से प्रति एकड़ अधिकतम 21 क्विंटल धान खरीदी करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के अंत्योदय और प्राथमिकता राशनकार्डधारी परिवारों के हित में बड़ा निर्णय लेते हुए उन्हें आगामी पांच साल तक निःशुल्क खाद्यान्न वितरण का निर्णय लिया है।