रायपुर- आयकर विभाग ने पार्टी के खाते को फ्रीज कर दिया था। जिसको लेकर कांग्रेस राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान इनकम टैक्स ऑफिस पहुंचने वाले रास्तों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। राजभवन के पास से आकाशवाणी चौक तक जाने वाली जगह पर पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इनकम टैक्स ऑफिस जाने से रोक रखा है। हर तरफ बैरिकेडिंग लगाई हुई है, इसी बीच केंद्र के खिलाफ आज पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है।

बता दें, पुलिस के रोक लगाने के बाद बीच सड़क पर कांग्रेस कार्यकर्ता बैठ गए हैं और रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता राम भजन गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

केंद्र सरकार की तानाशाही- बैज 

PCC चीफ दीपक बैज ने निर्देश जारी करते हुए कहा था कि, केंद्र सरकार तानाशाही कर रही है। जिसके बाद से पूरे प्रदेश के सभी कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं को जिला मुख्यालयों के आयकर ऑफिस के सामने जमा होता हुआ देखा गया है। 

फ्रीज किए गए थे अकाउंट

जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। इन सब के बीच राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि, अकाउंट फ्रिज होने की वजह से न तो सैलरी देने का पैसा है और ना ही बिल का भुगतान कर पा रहे हैं। 

210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी

दरअसल, इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल ने कांग्रेस के फ्रीज खातों पर लगी रोक हटा दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के वक्त कहा था कि, इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से 210 करोड़ रुपए की रिकवर की मांग की है।