जीवानंद हलधर-जगदलपुर। शहीद महेंद्र कर्मा विश्व विद्यालय में चौथा दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। महामहिम राज्यपाल विश्व भूषण और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम में शामिल हुए। विश्व विद्यालय के 93 छात्रों को गोल्डमेडल और 43 शोध छात्रों को पीएचडी की उपाधि दी गई। 

चित्रकूट महोत्सव का आगाज आज से

जगदलपुर के मिनी नियाग्रा कहलाने वाले चित्रकोट जलप्रपात के नजदीक 3 दिनों तक रंगा रंग कार्यक्रम का आगाज आज से शुरू होगा। यह कार्यक्रम चित्रकोट महोत्सव के नाम से प्रसिद्ध है।

सीएम साय बस्तर को देंगे 200 करोड़ की सौगात

चित्रकोट महोत्सव 5 से 7 मार्च तक मनाया जाएगा और आज महोत्सव के उद्घाटन के लिए सीएम विष्णुदेव साय मौजूद रहेंगे। इस दौरान सीएम साय बस्तर वासियों को 200 करोड़ रुपये से अधिक की भूमिपूजन और विकास कार्यों की सौगात देंगे। साथ ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह के तहत 340 जोड़ों का विवाह भी कराएंगे। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम की रहेगी धूम 

तीन दिनों तक स्थानीय कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस महोत्सव में बॉलीवुड सिंगर हरिहरण और कर्नाटक के कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। आज से शुभारंभ होने वाले महोत्सव को लेकर प्रशासन ने तैयारी कर ली है। चित्रकोट महोत्सव को लेकर तैयारी के लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम लगी हुई है और प्रदेश सरकार की योजनाओं के स्टालों को भी लगाया गया है। इसके अलावा कार्यक्रम में खेलकूद भी रखा गया है।