रायपुर। राजधानी रायपुर के भनपुरी इलाके में सोमवार देर शाम बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया था। इन बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने सड़क पर इनका जुलूस निकाला। बताया जा रहा है कि, हथियार और लाठी डंडों से 30 से 35 बदमाशों ने 20 से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी। इस मामले में पुलिस ने 19 बदमाशों को  हिरासत में लिया है और अन्य आरोपीयों की तलाश में जुटी है। मामला खमतराई थाना क्षेत्र का है। 

दरअसल, राजधानी में रविवार से सोमवार के बीच बदमाशों ने टिकरापारा तथा खमतराई थाना क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाते हुए एक पेट्रोल पंप कर्मी पर चाकू से हमला कर दिया तथा भनपुरी में बदमाशों ने आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ की।

शराब के नशे में मारपीट के बाद वाहनों में तोड़फोड़

इधर, खमतराई थाना क्षेत्र में बिरगांव तथा भनपुरी के दो गुटों के बीच हुए झगड़े में सोमवार को बिरगांव के 15 से 20 बदमाशों ने भनपुरी में उत्पात मचाते हुए लोगों के वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। वाहनों में तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों के खिलाफ पुलिस बदमाशों के खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज कर पंकज कुशवाहा तथा उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर अन्य बदमाशों की पुलिस पतासाजी कर रही है।

दो गुटों में हुआ था झगड़ा

पुलिस के मुताबिक खमतराई स्थित मेट्रो बार के बाहर रविवार को बिरगांव तथा भनपुरी के लड़कों ने अलग-अलग समूह में शराब पी। शराब पीने के बाद बिरगांव के लड़के भनपुरी के लड़कों के साथ गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान भनपुरी के लड़कों ने बिरगांव के लड़कों के साथ मारपीट की। मारपीट की घटना से आहत बिरगांव के लड़के सोमवार को 15-20 की संख्या में शाम साढ़े छह बजे के करीब भनपुरी पहुंचे और रास्ते में जिनकी गाड़ी दिखी, उसमें तोड़फोड़ करने लगे।

लोगों ने थाने का घेराव किया

बदमाशों द्वारा वाहनों में तोड़फोड़ की घटना से नाराज लोगों ने थाने का घेराव करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर पंकज कुशवाहा, सुनील साहनी सहित उनके अन्य साथियों की पहचान की है। वाहनों में तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों की पुलिस खोजबीन करने की बात कह रही है।