रायपुर।  प्रदेश में सरकार बदलने के बाद अब पूर्व हो चुके कुछ मंत्रियों ने बंगले खाली कर दिए हैं। ऐसे में कुछ बंगलों से महंगे सामान गायब होने की खबर आ रही है। कांग्रेस शासन में नगरीय प्रशासन रहे मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने बंगला खाली कर दिया है, लेकिन उसके बाद उक्त बंगले से लाखों रुपए के सामान गायब होने की बात सामने आई है। नए स्वास्थ्य मंत्री को यह बंगला आवंटित हुआ है, जिसका उन्होंने निरीक्षण किया। उन्होंने यह आरोप लगाया है कि यहां लगे एसी, मॉड्यूलर किचन समेत कई महंगे सामान गायब हो गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल राज्य सरकार से आवंटित बंगले में शिफ्ट होने से पहले उसका निरीक्षण करने पहुंचे थे, जहां उन्हें कई सामान गायब मिले। उन्होंने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से इस बारे में जानकारी ली। उनका आरोप है कि एसी, कांच के दरवाजे, मॉड्यूलर किचन, टाइल्स, बिजली के महंगे सामान समेत काफी सामग्री यहां से गायब मिली है। उनका कहना है कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हमने जांच करने और इस संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।

रिकवरी होगी, सख्त कार्रवाई भी

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री  श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि, जो बंगला मुझे मिला है, उसमें जमकर लूट खसोट हुई है। राज्य के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि बंगला खाली करने के साथ सामान गायब हुआ हो। पूरे मामले की जांच कराएंगे, जितना भी सामान गायब हुआ, सबकी रिकवरी की जाएगी। जांच के आदेश दिए है, जो भी दोषी पाया जाएगा, उससे वसूली की जाएगी और कुर्की भी की जाएगी।