रायपुर। अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आने के बाद समीप के एयरपोर्ट लखनऊ के लिए रायपुर से संचालित होने वाली फ्लाइट किराया भी आसमान तक पहुंचने लगा है। सप्ताह में चार दिन संचालित होने वाली इस फ्लाइट का किराया सामान्य दिनों में पांच हजार तक पहुंचता है, जिसके लिए अभी 15 हजार तक देना पड़ रहा है। रायपुर से अयोध्या के लिए सीधी उड़ान का संचालन नहीं किया जा रहा है। वहीं नियमित रूप से प्रयागराज जाने वाली फ्लाइट भी बंद की जा चुकी है। छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए नजदीकी शहर के रूप में लखनऊ के लिए फ्लाइट की सुविधा मिल रही है अथवा उन्हें अपनी यात्रा दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद जैसे शहरों से अधिक किराया देकर पूरा करना पड़ रहा है।

अयोध्या जाने वाले के लिए लखनऊ तक की यात्रा को अच्छा विकल्प माना जा रहा है, जिसकी वजह से यहां से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार तथा रविवार को संचालित होने वाली फ्लाइट का किराया तीन गुना तक बढ़ गया है। कल रविवार को संचालित होने वाली फ्लाइट का किराया 16 हजार तक जा पहुंचा है। इसके अलावा आने वाले दिनों में अन्य शहरों से होते हुए भी बड़ी संख्या में यात्री छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक अपनी यात्रा पूरी करेंगे।

आने वाले दिनों में संभावना

अयोध्या के प्रति लोगों की आस्था और भविष्य में वहां आवाजाही बढ़ने की संभावना को देखते हुए आने वाले दिनों में रायपुर से अयोध्या के लिए सीधी फ्लाइट का संचालन किए जाने की संभावना बनी हुई है। ट्रेवल्स कारोबार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद बड़ी संख्या में लोग अयोध्या की तरफ जाएंगे।