रायपुर। डिप्टी सीएम साव और मंत्री टंकराम वर्मा आज लोहारीडीह जाएंगे। वहां पर वे पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। दौरे को लेकर डिप्टी सीएम साव बोले कि, हम लोहारीडीह जाएंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। उनकी जो भी समस्याएं हैं उसे मुख्यमंत्री को बताएंगे। 

उल्लेखनीय है कि, लोहारीडीह घटना के बाद कलेक्टर-एसपी हटा दिए गए हैं। इस मामले में अरूण साव ने कहा कि, कानून व्यवस्था राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। आगे भी आवश्यक होगा तो सरकार कार्रवाई से पीछे नहीं हटेगी। पूरे मामले को लेकर कांग्रेस राजनीति का कर रही है।

इसे भी पढ़ें : लोहारीडीह कांड में सीएम की बड़ी कार्रवाई : हटाए गए कलेक्टर-एसपी, मजिस्ट्रियल जांच के दिए निर्देश

नगरीय निकाय चुनाव के लिए हम तैयार- अरूण साव  

निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर अरुण साव ने कहा कि, नगरीय निकाय चुनाव की हर स्तर पर तैयारी चल रही है। सरकार के स्तर पर निकाय चुनाव का काम शुरू हो चुका है। चुनाव आयोग की भी तैयारी चल रही है, हमारी पार्टी भी तैयार है। शहरों को स्वच्छ बनाने के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। 

अमेरिका प्रवास से लौटकर ली प्रेस कांफ्रेंस 

बता दें कि, अमेरिका प्रवास से लौटने के बाद डिप्टी सीएम अरूण साव ने प्रेस कांफ्रेंस ली। उन्होंने अमेरिका प्रवास के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, अधोसंरचना निर्माण की तकनीक को लेकर काफी कुछ सीखने मिला। वहां पर उन्होंने ब्रिज और रीवर फ्रंट निर्माण का अध्ययन किया। स्टील से ब्रिज के निर्माण को लेकर जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें : ट्रेन से किडनैप हुआ किशोर : हरिद्वार जाते समय मेरठ के पास किडनैपिंग, बड़े भाई ने वीडियो जारी कर मांगी मदद 

अमेरिका में जर्सी डिवाइडर की तकनीक देखा- अरूण साव 

डिप्टी सीएम अरूण साव ने बताया कि, अमेरिका प्रवास के दौरान अमेरिका में छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों के लोगों से भी बात हुई। न्यूजर्सी में एक बड़ा कार्यक्रम हुआ।  न्यूयार्क से वाशिंगटन तक सड़क से सफर किया। जर्सी डिवाइडर की तकनीक देखा। वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाउस समेत महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण‌ किया। उन्होंने कहा कि, यूएनओ के मुख्यालय में जाकर अध्ययन करने का अवसर मिला। शिकागो में नाचा के कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला।