हेमन्त वर्मा-धरसींवा। छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बन चुकी है, विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने प्रदेश के किले को जीतने के लिए कई युवा चेहरों को मौका दिया था।  उनमें से एक थे छत्तीसगढ़ी फिल्म स्टार और धरसींवा से वर्तमान बीजेपी विधायक अनुज शर्मा। श्री शर्मा ने अपने विरोधी को हराकर विधायक बने हैं।  शपथ ग्रहण करने के एक माह में ही वो पूरी तरह एक्शन मोड़ में आ गए हैं। बीते दिनों उन्होंने कलेक्टर और एसपी से मुलाकात कर अवैध शराब को लेकर शिकायत दर्ज कराई और कार्यवाही की मांग की। 

अवैध शराब विक्रेता 

विधायक श्री शर्मा अवैध शराब को लेकर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित थाना प्रभारियों से मुलाकात की थी। जिसका नतीजा अब देखने को मिल रहा है।  विधायक की शिकायत के बाद धरसींवा के तीन थानों की पुलिस ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए 78 शराब कोचियों को जेल भेज दिया है।  वहीं अवैध प्लाटिंग पर भी गाज गिराई गयी है, जिसको लेकर तहसीलदार ने दो कृषि भूमि में चल रहे प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाया गया है।

चुनाव प्रचार के दौरान जनता से किया था वादा 

आपको बता दें कि, अभिनेता से राजनीति में आये धरसींवा विधायक पद्मश्री अनुज शर्मा ने चुनावी प्रचार के दौरान अवैध शराब सहित कई वादे जनता से किये थे। चुनावी जन संपर्क के दौरान अधिकतर गांवो में महिलाओं ने गांव में अवैध शराब बिक्री की शिकायतें उनसे की थी। विधायक बनने के बाद श्री शर्मा ने शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए कलेक्टर और एसपी से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग की थी। जिस पर आज कार्यवाही की गई है। 

धरसींवा के तीन थानों में 78 कोचिये भेजे गए जेल 

 विधान सभा धरसींवा के अंतर्गत लगभग 144 ग्राम पंचायत है जिसे तीन थानों में बाटा गया है। जिसमे मुख्यरूप से थाना धरसींवा, विधान सभा थाना और खरोरा थाना है। विधायक अनुज शर्मा की अवैध बिक्री को लेकर शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और 78 शराब कोचियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। थाना प्रभारियों ने बताया कि, खरोरा थाना में आबकारी एक्ट 34 /2 के तहत 36 कोचियों, थाना धरसींवा में आबकारी एक्ट 34 /2 के तहत 19 कोचिये और विधान सभा थाना में 23 कोचियों को आबकारी एक्ट में जेल भेजा गया है।

अवैध प्लाटिंग पर गिरी गाज 
 
धरसींवा क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग कर निर्माण के विरुद्ध एक बार फिर से धरसींवा तहसीलदार की सख्त कार्रवाई देखने को मिली है। जहां शनिवार और सोमवार को दो बड़े अवैध प्लाटिंग पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया है। तहसीलदार और उनकी टीम अवैध निर्माण की कड़ी निगरानी कर रही है। अवैध प्लाटिंग को लेकर लगातार शिकायते आ रही थी। विधायक श्री शर्मा ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था। विभागीय जांच में कई जगह बड़े बिल्डरों के द्वारा अवैध प्लाटिंग करना पाया गया था। जिसके बाद इस पर प्रशासनिक बुलडोजर चलाकर इसे ध्वस्त कर दिया गया है। 

जन सहयोग से रुकेगी अवैध शराब की बिक्री-विधायक 

बीते दिनों एक जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक अनुज शर्मा ने कहा था कि, गांव-गांव में बिक रही अवैध शराब को हम आम जनता के सहयोग से ही रोक सकते हैं। गांव में अवैध शराब की बिक्री को किसी भी हाल में बर्दास्त नही किया जाएगा। जिसके लिए बाकायदा हमारे द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है और इस पर बड़ी संख्या में कार्यवाही भी की जा रही है। साथ की उन्होंने अवैध प्लाटिंग से ग्रामीणों को बचने की अपील भी की है।

दो बिल्डरों की जमीन पर चला बुलडोजर 

बातचीत के दौरान अधिकारियों ने बताया कि, सड़क किनारे कृषि भूमि पर कुछ बिल्डरों ने अवैध रूप से प्लाटिंग करने की कोशिश कर् रहे है. जिस पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। अभी दो बिल्डरों की जमीन पर बुलडोजर चला कर जमीन को बराबर किया गया है. साथ ही पटवारियों से पूरे क्षेत्र की रिपोर्ट भी मंगवाई जा रही है।