यशवंत गंजीर-धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पैसों के विवाद को लेकर दोस्त ने ही दोस्त की हत्या कर दी। पोटियाडीह गांव में रविवार की सुबह पोटियाडीह स्टेडियम के पास एक युवक की लाश मिली थी। अर्जुनी थाना पुलिस औऱ सायबर सेल की संयुक्त टीम ने इस अंधे कत्ल का 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

घटनास्थल पर पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की शिनाख्त खिलेश्वर उर्फ खिल्लू के रूप में हुई है. जो कि, खरतुली गांव का रहने वाला था। रविवार की सुबह पोटियाडीह स्टेडियम के खिलेश्वर की लाश मिलने के बाद उसके बड़े भाई गणेश्वर साहू ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि, शनिवार रात करीब 8 बजे खिलेश्वर अपनी मोटरसायकल से कही जाने के लिए घर से निकला था। लेकिन फिर वह वापस घर लौटकर नहीं आया और अगले दिन सुबह उसके चाचा मनहरण साहू ने उसे बताया कि, खिलेश्वर मृत हालत में पोटियाडीह स्टेडियम के पास पड़ा हुआ है। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचा और देखा कि, वहां खिलेश का शव पड़ा हुआ था और उसकी आंख और नाक के पास चोट के निशान थे जिनसे खून बह रहा था।

सिर पर चोट लगने से हुई मौत 

इस मामले में खिलेश्वर के परिजन हत्या की आशंका जता रहे थे। इस बीच अर्जुनी थाना पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए धमतरी के जिला अस्पताल में भेजा दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि, खिलेश्वर के सिर में चोट लगने से उसके मस्तिष्क की नस फट गई थी। जिस वजह से उसकी मौत हुई है। इधर मामले की जांच के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर खिलेश्वर के दोस्त हुमन साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की. जिसमें उसने खिलेश्वर की हत्या की बात कबूल कर ली।

पुलिस ने आरोपी दोस्त को किया गिरफ्तार 

आरोपी हुमन साहू ने पुलिस को बताया कि, करीब एक हफ्ते पहले मजदूरी के पैसे को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद शनिवार रात दोनों ने पोटियाडीह स्टेडियम के पास बैठकर शराब पी। इस दौरान दोनों के बीच फिर से पैसों को लेकर विवाद हो गया और देखते ही देखते दोनों के बीच हाथापाई हुई। इस दौरान उसने धक्का दिया और खिलेश्वर सिर के बल गिर गया और उसकी मौत हो गई। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया और अपने घर की बाड़ी में जाकर खून से सने अपने कपड़ों को जला दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हुमन को न्यायलय में पेश कर उसे जेल भेज दिया है।