Logo
कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में शतरंज संघ की ओर से शतरंज स्पर्धा का आयोजन किया गया। चिरमिरी जिले के मृगांक शर्मा ने बायज केटेगरी में जिले में पहला स्थान हासिल किया।

रविकांत सिंह राजपूत -चिरमिरी। हर साल की तरह इस साल भी हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर शतरंज स्पर्धा का आयोजन किया गया। कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में शतरंज संघ की ओर से शतरंज स्पर्धा का आयोजन किया गया। अविभाजित कोरिया जिला स्तरीय शतरंज स्पर्धा में बॉयज कैटेगरी के अंडर 7 में डीएवी स्कूल के छात्र मृगांक शर्मा ने जिले में पहला स्थान प्राप्त कर मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी, भरतपुर जिले के साथ ही चिरमिरी शहर का नाम रोशन किया है।

mrigank 
मेडल लेते हुए मृगांक शर्मा

शिक्षकों ने दी बधाई

मृगांक चिरमिरी ओपन कास्ट माइंस में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत मयंक शर्मा व स्मृति शर्मा के पुत्र हैं। मृगांक की शुरू से ही रुचि शतरंज गेम को लेकर रही है। इससे पहले भी मृगांक ने राज्य स्तरीय व सम्भाग स्तरीय शतरंज स्पर्धा में भाग लेकर कई खिताब अपने नाम किये है। मृगांक की इस उपलब्धि पर उनके परिजनों और स्कूल के शिक्षकों ने हर्ष जताते हुए उन्हें बधाई दी है।

इसे भी पढ़ें...स्पोर्ट्स बाइक पेड़ से टकराई, वीडियो बनाने निकले यूट्यूबर की मौत

दिमागी चाल में मृगांक और श्रेयांश ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

वहीं कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ में शतरंज संघ सरगुजा द्वारा आयोजित दो दिवसीय संभाग स्तरीय शतरंज स्पर्धा में मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के दो छात्रों ने जिले का नाम रौशन किया है। खेल एवं युवा कल्याण विभाग और शतरंज संघ सरगुजा द्वारा पहली बार आयोजित संभागीय स्पर्धा में 6 जिले से अलग-अलग वर्ग के कुल 300 खिलाड़ी अपने दिमागी ताकत दिखाने पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें...पास्टर गिरफ्तार : प्रार्थना सभा की आड़ में धर्मांतरण कराने का आरोप, पुलिस ने भेजा जेल

संभाग स्तरीय शतरंज स्पर्धा

इस स्पर्धा में डीएवी स्कूल चिरमिरी के पहली कक्षा के 5 साल के  मृगांक शर्मा ने यंगेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर अंडर 9 बॉयज केटेगरी में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। मृगांक चिरमिरी ओपन कास्ट माइंस में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत मयंक शर्मा और स्मृति शर्मा के पुत्र है। वही चिरमिरी के ही डीएवी स्कूल के कक्षा 8 वी के छात्र श्रेयांश मिश्रा ने अंडर 15 बॉयज केटेगरी में भी तीसरा स्थान हासिल कर क्षेत्र का नाम रौशन किया। श्रेयांश चिरमिरी के रीजनल हॉस्पिटल में कार्यरत डाक्टर सुमित मिश्रा के पुत्र है।

CH Govt hbm ad
5379487