रायपुर। राज्य में पहली बार संभाग आयुक्त ने नशे के कारोबार से जुड़े दो प्रकरणों में दो आरोपियों को तीन-तीन माह कारावास की सजा सुनाई है। दोनों प्रकरण बलौदाबाजार- भाठापारा जिले से संबंधित थे और पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों के खिलाफ इस्तगासा पेश किया था। संभागायुक्त महादेव कांवरे ने नशे के कारोबार पर निर्णायक और प्रभावशाली कार्यवाही की है। 

सिमगा के भवानी नगर निवासी एजाज खान और भैंसापसरा बलौदाबाजार का आरोपी ज्वाला चतुर्वेदी के खिलाफ खिलाफ पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार-भाटापारा द्वारा इस्तगासा पेश किया गया था। अवैध रूप से स्वापक औषधि और मनःप्रभावी पदार्थों का व्यापार करने की पुष्टि हुई थी। मामले की विस्तृत जांच पूरी होने के बाद यह निर्णय लिया गया कि इन दोनों आरोपियों की संलिप्तता में कोई संदेह नहीं है। आयुक्त महादेव कांवरे ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्रवाई का निर्णय लिया। उनके आदेश में यह भी उल्लेखित है कि अँनावेदक अवैध रूप से नशीली कैप्सूल तस्करी करने के आदी हैं, जिससे उनके समाज में रहने से संभावित विपरीत प्रभाव को नकारा नहीं जा सकता।

ज्वेलर्स से करोड़ों की लूट 

इसे भी पढ़ें...राजस्व विभाग की समीक्षा में मुख्यमंत्री साय ने दिखाए कड़े तेवर, बोले- सीमांकन का काम समय पर करें पूरा 

इधर, बलरामपुर जिले में राजेश ज्वेलर्स से करोड़ों रुपए की ज्वेलरी और नगदी चोरी के मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है। आरोपी ग्राहक के जिस मोबाइल फोन को लेकर भागे थे उसे लावारिस अवस्था में पुलिस ने बरामद किया है। लूट में झारखंड के बुक्की सोनी गैंग के जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। 

झारखंड के बुक्की सोनी गैंग के जुड़े होने की आशंका, लावारिस पड़ा मिला मोबाइल

दरअसल, यह पूरा मामला रामानुजगंज थाना क्षेत्र का है। जहां पर राजेश ज्वेलर्स से करोड़ों रुपए की ज्वेलरी और नगदी चोरी करके फरार हो गए है। वहीं पुलिस इस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों के मोटरसाइकिल का लोकेशन पुलिस को पता लग चुका है। लूट में झारखंड के बुक्की सोनी गैंग के जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।  

दोषियों पर होगी कड़ी कार्यवाही

इस पूरे मामले में प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि, मामले में दोषियों पर कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।  दरअसल कल अज्ञात बदमाशों ने कट्टे की नोक पर दुकान में घुसकर जेवर और नगदी रकम की चोरी करके फरार हो गए है।