रायपुर। कोलकाता में रेप के बाद लेडी डॉक्टर की हत्या के मामले से उपजा आक्रोश छत्तीसगढ़ में भी फैल गया है। शुक्रवार को मेडिकल कालेज के अलावा एम्स के डॉक्टरों ने भी हड़ताल कर दिया है। इस पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने स्थानीय डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा है कि, जल्द ही सभी हॉस्पिटल्स को करीबी पुलिस थानों से जोड़ा जाएगा। उन्होंने बंगाल की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि, दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए, जो पूरा देश चाहता है। 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे

श्री जायसवाल ने कहा है कि, प्रदेश में जल्द ही पुलिस स्टेशन और स्वास्थ्य केंद्रों को कनेक्ट करेंगे। ताकि किसी अप्रिय स्थित में तत्काल मदद मिल सके और ऐसी घटनाओं को रोका जा सकेगा। उन्होंने इसके अलावा भी छत्तीसगढ़ के डॉक्टर्स और नर्सेस को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने का भरोसा दिलाया है।

हमारी सरकार घोषणा नहीं करती है काम करती है

स्वतंत्रता दिवस पर सरकार द्वारा कोई घोषणा नहीं करने पर कांग्रेस ने सवाल उठाया है। इस पर पलटवार करते हुए मंत्री जायसवाल ने कहा कि, बीजेपी घोषणावीर सरकार नहीं हैं, डबल इंजन की सरकार काम करने वाली सरकार है। हमने 100 दिन के अंदर ही बड़े-बड़े कार्य किए है। हम काम करते हैं घोषणा नहीं करते हैं। कांग्रेस ने केवल 5 साल में घोषणा की है इसलिए उन्हें आदत है, 15 अगस्त और 26 जनवरी के दिन घोषणाएं सुनने की।