रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मां की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बुधवार की सुबह रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया। वह भागने फिराक में था। बताया जा रहा है कि, आरोपी ने अपनी मां से नशे के लिए पैसे मांगे थे लेकिन मां ने इंकार कर दिया। इससे नाराज बेटे ने अपनी ही मां को मौत के घाट उतार दिया। 

बता दें कि, 1 जनवरी को आरोपी ने मां का सिर फर्श पर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद चेहरे को स्टील गिलास से गोदा था। तस्दीक में पुलिस को लाश के आसपास खून फैला हुआ मिला। इसके अलावा घर के बाथरूम में आरोपी के खून से सने पैरों के निशान और बनियान भी मिली थी। 

फर्श पर खून से लथ-पथ मिली थी महिला की लाश
पुलिस को सोमवार की शाम पी.गौरी ने फोन कर हत्या की सूचना दी थी। पुलिस फौरन इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के बी ब्लॉक के फर्स्ट फ्लोर में पहुंची तो फर्श पर खून से लथपथ महिला की लाश मिली। आसपास खून बिखरा हुआ था और 51 साल की पी.नीता राव की मौत हो चुकी थी।

घर पर बच्चों के साथ रहती थीं मां 
बताया जा रहा है कि, पी.नीता राव निजी स्कूल में टीचर थीं। पिछले कुछ महीनों से नौकरी छोड़कर अपने बेटे-बेटी के साथ घर पर रह रही थी। घटना के दिन उनकी बेटी अपने ऑफिस के काम से बाहर थी। घर पर पी. नीता और बेटा पी. नागेश राव उर्फ अंकुर मौजूद था।

नशे का आदि था खूनी बेटा 
गिरफ्तार आरोपी बेरोजगार तो था ही लेकिन नशे का आदि भी था। इसी वजह से उसके पिता पी.गौरी परिवार से अलग रहते थे। अपने बेटे की इस आदत से मां भी काफी परेशान थीं। वह आए दिन नशे के लिए पैसे मांगता था। मना करने पर विवाद भी करता था। 

पैसों को लेकर विवाद, फिर उतारा मौत के घाट 
वहीं सोमवार को भी नागेश पैसों को लेकर अपनी मां से विवाद कर रहा था। उसने गुस्से में मां का फोन तोड़ दिया। इसके बाद उसके सिर को फर्श पर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी। फिर उसने बड़ी ही बेरहमी से स्टील गिलास से मां के चेहरे पर कई बार वार किया। इसके बाद उसने मां के पर्स से कुछ रुपये और गहने निकाल लिए।

फर्श और बाथरूम में मिले थे खून सने पैरों के निशान 
घटना के अगले दिन पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पहुंची। वहां फर्श पर महिला की लाश थी। आसपास और बाथरूम में खूनी के पैर के निशान मिले थे। इसके अलावा बाथरूम के बाहर रस्सी पर खून से रंगी बनियान भी मिली थी। आरोपी हत्या के बाद नहाया और खूद को साफ किया इसके बाद मौके पर से फरार हो गया।