राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ में ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राजनांदगाव जिले में छापेमारी की है। जहां कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि में घोटाले को लेकर टिल्लू अग्रवाल के अनुपम नगर स्थित आवास पर छापा मारा है। 

टिल्लू अग्रवाल राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हैं और उनकी मिल छुरिया में है। बताया जाता है कि, आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय के 6 अधिकारियों के दल ने उनके घर पर दस्तक दी। जहां उनके घर में टीम जांच कर रही है। एक सप्ताह के भीतर ईडी की यह दूसरी रेड है। टिल्लू अग्रवाल को पूर्व सीएम भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है। 

प्रोत्साहन राशि के एवज में पैसे लेने का आरोप 

बताया जाता है कि, वर्ष 2021-22 में कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि के एवज में मिलर्स से प्रति क्विंटल 20 रुपये की जो वसूली की गई थी। उसमें टिल्लू अग्रवाल भी शामिल था। उनके पास से पैसे इकठ्ठे कर नागरिक आपूर्ति निगम के तत्कालीन एमडी मनोज सोनी तक पहुंचाई गई थी। इस मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी नाम है। इसकी जांच ईडी के साथ ही एसीबी भी कर रही है।

इससे पहले मनोज अग्रवाल के घर पड़ा था छापा 

यह पहला वाकया नहीं जब ईडी ने राजनांदगाव में अपनी कार्रवाई है। इसके पहले जिला राईस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल के डोंगरगढ़ स्थित निवास पर ईडी ने आठ और नौ जून को छापेमारी की गई थी और दस्तावेजों की जांच की गई थी। उनके घर से दस्तावेजों की दो पोटली जब्त कर ईडी रायपुर ले आई है। हालांकि, जांच में क्या मिला, इसकी जानकारी प्रवर्तन निदेशालय ने आधिकारिक तौर पर नहीं दी है।