पंकज भदौरिया/दंतेवाड़ा- बीजापुर के पीडिया के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। मुठभेड़ के दौरान एक माओवादी का शव बरामद किया गया है। जिसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कई माओवादियों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। यह घटना थाना किरंदुल क्षेत्रान्तर्गत पुरंगेल का है। 

बता दें, नक्सलियों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में गोला बारूद और दैनिक उपयोग की सामग्री जप्त की है। सीआरएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली हुई थी। इसी बीच उन्हें यहां नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स को तैनात कर दिया गया, सर्च अभियान के दौरान पुलिस और माओवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें दंतेवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। अब भी क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है। 

पुलिस वाले के भाई की हत्या

दो भाजपा नेताओं के बाद नक्सलियों ने अब पुलिस जवान के भाई की हत्या कर दी है। चार दिन पहले नक्सलियों ने कुटरू थाना क्षेत्र के पेटा गांव से पोसू हेमला को अगवा कर लिया था। जिसकी उन्होंने धारदार हथियार से हत्या कर दी और शव को पाताकुतरु मार्ग पर फेंक दिया गया है। हालांकि जानकारी मिलने पर कुटरू पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है।