नवापारा राजिम। छत्तीसगढ़ के राजिम नवापारा के किसानों का प्रतिनिधि मंडल ने लोकसभा के सांसद बृजमोहन अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान किसानों ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं होने के संबंध में अपनी बात रखी। सांसद अग्रवाल ने किसानों की समस्या को जल्द हल करने का आश्वासन दिया है। किसान जमीन की रजिस्ट्री के लिए 32 सालों से दर-दर भटक रहे है। 

दरअसल यह पूरा मामला चंपारण का है। जहां के किसान 32 सालों के बाद आज भी अपनी खरीदी हुई जमीन की रजिस्ट्री के लिए भटक रहे है। चंपारण के इच्छा राम साहू, तुकाराम साहू,आशाराम साहू, नरसिंह धीमर,रूंगू राम साहू,धनसार,भूखन साहू, शान्ति भाई साहू, बिहारी साहू,लूकरूराम साहू ने श्री महाप्रभु जी प्राकट्य बैठक जी ट्रस्ट से 1992 में कृषि भूमि की खरीदी थी। तब से क्रयधारी किसान काश्त काबिज है खेती कर रहे है। 

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 

भाजपा नेता टीकम चन्द साहू के नेतृत्व में किसानों का प्रतिनिधि मंडल रायपुर लोकसभा के सांसद से मुलाकात कर विस्तार से मामले की जानकारी दी। जिसके बाद मंत्री ने कलेक्टर से तत्काल बात कर समस्या का हल निकालने का आदेश दिया है। इसके बाद किसानों ने कलेक्टर कार्यालय जाकर को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान क्रेता किसानों के साथ भाजपा नेता टीकम चन्द साहू, रिखी निषाद प्रेम लाल साहू, प्यारी साहू, ओमप्रकाश तारक, विरेन्द्र साहू,खिलेन्द्र साहू,योगेन्द्र साहू,योगेश साहू,रामनारायण साहू, दुष्यंत कुमार साहू मौजूद रहे।