Logo
सरकार चुनाव से पहले किसानों से किया अपना वादा पूरा करने जा रही है। अनुपूरक बजट में इसके लिए 12 हजार करोड़ का प्रावधान रखेगी। यह प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बज सत्र के पहले दिन किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। यह तय हो गया है कि, धान बेचेने वाले किसानों को 'कृषक उन्नति योजना' के तहत अंतर की राशि किसानों को मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले ही प्रदेश के किसानों से 31 सौ रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदने का वादा किया था। उसी वादे का पूरा करने के लिए सरकार 'कृषक उन्नति योजना' लाने जा रही है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए तृतीय अनुपूरक बजट में करीब 12 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान 'कृषक उन्नति योजना' के लिए रखा है। इसी योजना के तहत किसानों को मिलेगी समर्थन मूल्य से 3100 रुपये के बीच के अंतर की राशि। किसानों को करीब 900 रुपये प्रति क्विंटल अंतर की राशि मिलनी है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने यह जानकारी दी है।

बृजमोहन अग्रवाल सबसे वरिष्ठ नेता : बघेल

मंत्रियों के परिचय के दौरान पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा- बृजमोहन अग्रवाल सबसे वरिष्ठ नेता हैं। शायद इसीलिए बृजमोहन जी को जिम्मेदारी ऐसी जिम्मेदारी दी गई है, जैसे घर में दादा को बच्चों को संभालने की जिम्मेदारी दी जाती है.. वैसे ही बृजमोहन जी को जिम्मेदारी दी गई है। बघेल के इतना कहते ही सदन में ठहाके गूंज उठे। जमकर हंसी ठिठोली होती रही। तब बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- भूपेश जी... आपको भी खेलाएंगे...। इसी बीच वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अनूपुरक बजट पटल पर रखा गया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले आज राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई है।

5379487