धमतरी। ओडिशा की सीमा से लगते धमतरी जिले के एकावरी-टांगरी डोंगरी के जंगलों में छत्तीसगढ़ और ओडिशा पुलिस की संयुक्त टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। धमतरी पुलिस के मुताबिक, यह मुठभेड़ शुक्रवार शाम से लेकर देर रात तक चली। सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। सुरक्षाबलों के जवान मुठभेड़ स्थल पर सर्चिंग अभियान चला रहे हें। मुठभेड़ में किसी के मारे जाने या घायल होने की सूचना फिलहाल नहीं मिली है। मुठभेड़ वाला इलाका बोराई थाना क्षेत्र में पड़ता है।

धमतरी, गरियाबंद पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम घुसी जंगल में

ध्मतरी एसपी आंजनेय वार्ष्णेय के मुताबिक, मैनपुर और नुआपाड़ा संयुक्त डिवीजन के नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी। इस सूचना पर एसटीएफ, गरियाबंद डीआरजी, धमतरी डीआरजी और सीआरपीएफ 211 बटालियन की संयुक्त टीम सूचित इलाके की ओर निकली थी।

7-8 घंटे तक फायरिंग चलती रही

सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर नक्सलियों ने शाम को ही फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। दोनो ओर से लगभग 7-8 घंटे तक फायरिंग चलती रही। नक्सलियों की ओर से काफी देर तक फायर नहीं खुलने पर सुरक्षाबलों के जवानों ने इलाके की सर्चिंग शुरू की। एसपी ने बताया कि, क्षेत्र में सघन सर्चिंग अभियान शनिवार को भी जारी है। घंटों गोलीबारी की आवाज गूंजने के बाद से ही नगरी, ओडिशा और मैनपुर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही लगभग बंद है।

25 से 30 नक्सलियों के जमावड़े की मिली थी सूचना

धमतरी डीएसपी नक्सल आपरेशन आरके मिश्रा के मुताबिक, 12 अप्रैल को उदंती-सीतानदी अभयारण्य के एकावरी-टांगरी डोंगरी जंगल क्षेत्र में 25 से 30 नक्सलियों के होने की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर पुलिस और फोर्स की संयुक्त टीम को भेजा गया। नक्सलियों को पकड़ने टीम शुक्रवार शाम को ही जंगलों में घुस गई।