रायपुर। अनुपम नगर में सलमान खान पर खूंखार डॉग पिटबुल के हमले के मामले में खम्हारडीह पुलिस ने कुत्ते के मालिक अक्षय राव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। हमले में हाथ, पैर, पीट और सीने पर हुए गंभीर जख्म के साथ सलमान थाने पहुंचा। मोतीनगर निवासी डिलीवरी ब्वॉय सलमान खान अनुपम नगर में रहने वाले डॉ. अक्षय राव के घर सामान लेकर गया हुआ था इसी दौरान डॉ. राव के पिटबुल  प्रजाति के खतरनाक दो कुत्ते एक अन्य के साथ उस पर टूट पड़े। सलमान काफी देर तक उनसे पीछा छुड़ाने की कोशिश करता रहा मगर तीनों कुत्ते उसे काटते रहे।

 सलमान का कहना है कि,  घर के भीतर से एक महिला कुत्तों को रोकने की कोशिश कर रही थी, मगर वे अनियंत्रित होकर उसे काटे जा रहे थे।काफी देर तक इधर-उधर भागने के बाद वह घर से बाहर निकलकर कार के बोनट पर चढ़ गया और अपनी जान बचाई। इसके बाद आसपास रहने वाले अन्य लोगों ने उसे कुत्तों से बचाया। इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद खम्हारडीह पुलिस ने सलमान को थाने तलब किया। उससे पूछताछ और मुलाहिजा के बाद डॉग के मालिक डॉ. अक्षय के खिलाफ धारा भारतीय न्याय संहिता की धारा 291 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। कुत्तों के हमले से गंभीर रूप से जख्मी सलमान का डॉक्टरी मुलाहिजा भी कराया गया है।

 मोहल्ले में भी शिकायत 

शिकायत में यह भी बताया गया है कि डॉक्टर दंपति द्वारा पाले गए कुत्ते अनुपम नगर के लोगों को पहले भी काट चुके हैं। सलमान पर हमला करने वाले दोनों कुत्ते पिटबुल प्रजाति के थे और तीसरा कुत्ता जो अन्य प्रजाति का था, वह दूर से भौंक रहा था। सलमान का आरोप है कि अगर वह कार के बोनट पर नहीं चढ़ता तो मामला बेहद गंभीर हो सकता था।

कैसे मिला पिटबुल, होगी जांच

खम्हारडीह थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है कि चिकित्सक दंपति के पास खूंखार प्रजाति का पिटबुल कैसे पहुंचा? इस मामले में पशुपालन विभाग से जानकारी ली जाएगी कि पिटबुल को पालतू बनाने अथवा अन्य किसी बिंदुओं पर प्रतिबंध लगाया तो नहीं गया? जांच के दौरान अगर नियम का उल्लघंन पाया जाता है तो इस मामले में भी कार्रवाई की जाएगी।