रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ 120 बी, 34, 406, 420, 467 समेत अनेक धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। जिसके बाद अब राजनीति भी तेज हो गई है इसी कड़ी में रविवार को पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक राजेश मूणत ने सोशल मिडिया पर तंज कसा है। 

फेसबुक में किया पोस्ट

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पतन के साथ ही सुशासन लौट आया है, कानून भी अपना काम कर रहा है। भगवान का नाम लेकर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी रचने वाले "बगुलाभगतो" पर महादेव का प्रकोप बरसना तय है। भूपेश बघेल जी विधानसभा चुनाव में जनता पहले ही आपको सबक सीखा चुकी है। आगे-आगे देखिए होता है क्या। 

बीजेपी छत्तीसगढ़ ने किया ट्वीट 

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के उपर FIR को लेकर बीजेपी छत्तीसगढ़ ने X पर एक मजेदार ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि, सत्ता में किए कुकर्मों का फल जनता ने दिया। अब ‘सट्टा’ में किए कुकर्मों का फल क़ानून देगा। 

इन धाराओं के तहत दर्ज हुई FIR 

आपको बता दें कि, पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ 120 बी, 34, 406, 420, 467 समेत अनेक धाराओं में केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में करोड़ों रुपये के लेनदेन का भी आरोप है। ये एफआईआर ईडी के प्रतिवेदन पर ACB-EOW में दर्ज की गई है। वहीं इससे पहले महादेव सट्टा एप का एक मालिक रवि उप्पल को ईडी के दखल के बाद इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे दुबई में कस्टडी में रखा गया है।

 508 करोड़ रुपये लेने का आरोप 

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में जब ईडी ने दावा किया था कि, उसने एक 'कैश कूरियर' के ईमेल स्टेटमेंट को रिकॉर्ड किया है। जिसमें खुलासा हुआ कि, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूएई में स्थित ऐप प्रमोटरों से कथित तौर पर 508 करोड़ रुपये लिए थे। फिलहाल महादेव बुक का मालिक अब हिरासत में हैं और उसे मनी लॉन्ड्रिंग के तहत गिरफ्तार किया गया है।