रायपुर। गंज थाना क्षेत्र में जेल रोड स्थित पूर्व मंत्री रूद्र कुमार गुरू के सरकारी आवास में गुरुवार दोपहर आग लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है, बंगला खाली करने के दौरान आग लगने की घटना हुई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस तथा दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। घटना दोपहर सवा दो बजे के आसपास की है। उस समय बंठाले में कर्मी सामान बाहर निकालने का काम कर रहे थे, तभी आगजनी की हुई। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस के मुताबिक अब तक किसी ने  शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई है।

आगजनी की घटना में बंगले के अंदर रखे फर्नीचर तथा अलमारी जल गए हैं। आलमारी के आग की चपेट में आने से आलमारी में रखे दस्तावेजों के जलने की बात सामने आ रही है। घटना के समय बंगले के अंदर मौजूद स्टाफ सामान का मिलान कर रहे थे, इसी दौरान उन लोगों ने फाल्स सिलिंग से आग की लपटें उठती देखी। इसके बाद फायर ब्रिगेड तथा पुलिस को घटना की जानकारी दी।

एसी में शार्ट सर्किट से आग

बताया जा रहा है, एसी में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग की लपटें फाल्स सिलिंग में लगे प्लाई तथा अन्य सामान तक पहुंच गई। इस वजह से आग तेजी से फैल गई। बंगले के अंदर के ज्यादातर सामान निकाले जाने की वजह से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। समय पर फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने से आग पर जल्दी काबू पाया जा सका।