बिलासपुर- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित SECL के मुख्यालय में बुधवार की रात अचानक आग लग गई। मुख्यालय परिसर के स्टोर रूम में आग लगने से वहां रखे फर्नीचर सहित दूसरे सामान जलकर खाक हो गए। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है।
बता दें, SECL प्रबंधन का दावा है कि, स्टोर रूम नहीं, बल्कि पुराने खंडहरनुमा गोदाम में आग लगी थी, जहां पुराना यूजलेस सामान रखा हुआ था। इस घटना से SECL मुख्यालय की सुरक्षा पर सवाल उठ खड़े हुए हैं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

3 घंटे तक आग बुझाने की कोशिश जारी रही

आगजनी के दौरान SECL के सुरक्षा बलों ने गेट को बंद कर दिया था और किसी को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा था। पुलिसकर्मियों ने नगर सेना की दमकल की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया। करीब 3 घंटे तक पुलिस और दमकलकर्मियों के साथ ही SECL की सुरक्षा में तैनात जवान आग बुझाने के लिए मशक्कत करते रहे। देर रात तक फायर बिग्रेड से आग बुझाने की कोशिश चलती रही। देखते ही देखते SECL के साथ ही नगर सेना की तीन दमकलें मौके पर पहुंच गई। इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देर रात तक दमकलकर्मी आग बुझाने में सफल हुए। वहीं पुलिसकर्मियों के अनुसार जिस जगह पर आग लगी थी, वो SECL मुख्यालय का स्टोर रूम है। वहां काफी फर्नीचर और अन्य सामान रखा हुआ था। आग से फर्नीचर सहित पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। पुलिस आग लगने के कारणों की जानकारी जुटा रही है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

इस संबंध में SECL प्रबंधन पीआरओ डॉ. शनिश चंद्रा का दावा है कि, पुराने फर्नीचर नीलामी योग्य भी नहीं थे, जिनमें आग लगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सनिश चंद्रा ने बताया कि, आग से ज्यादा कुछ नुकसान नहीं हुआ है। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। जो आग की सूचना थी की एसईसीएल बिल्डिंग में आग लगी है, ये अफवाह है, जिस बिल्डिंग में आग लगी वे अनुपयोगी बिल्डिंग थी। जहां अपशिष्ट सामग्रियां ही मौजूद रही। हालांकि नुकसान और घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।