रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के पास CSPDCL के गोदाम में भीषण आग लग गई है। चारों तरफ धुआं-धुआं नजर आ रहा है। आग लगने से लगभग डेढ़ हजार ट्रांसफॉर्मर और इलेक्ट्रिक सामान जलकर खाक हो गया है। सूचना मिलते ही पुलिस ने 3 किलोमीटर तक पूरे रास्ते को खाली कराया है। ताकि किसी को भी परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके अलावा आस-पास के घरों को भी खाली करवाया गया है। करीब 3 घंटे से यह आग लगी हुई है। अहम बात यह है कि आग की लपटें बढ़ती चली जा रही हैं। 

ट्रांसफॉर्मर के फटने की आवाज

जानकारी के मुताबिक, आग लगने के तुरंत बाद बम की तरह ट्रांसफॉर्मर फटने की आवाज सुनाई दे रही थी। हालांकि सूचना मिलते ही कलेक्टर ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने के लिए कहा, जिसके बाद काफी देर से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। 
 

सब स्टेशन सप्लाई की तरफ आग पहुंची 

बता दें, CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में आग लगने के बाद बस्तियों में चारों तरफ आग की लपटे दिखाई दे रही है। ऐसे में 40 फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और 6 से 7 किलोमीटर तक 3.20 लाख पानी फेंका गया है। इसके बावजूद 6 हजार ट्रांसफॉर्मर पूरी तरह से जलकर खाक हो गए है। आसपास के शहरों और निजी कंपनियों से भी मदद ली जा रही है।

महिला भावुक होकर रोने लगी

पुलिस ने लोगों को आग से बचाने के लिए घर खाली करने की अपील की तो एक महिला भावुक होकर रोने लगी। क्योंकि भीषण आग की वजह से उसे अपना घर छोड़ना पड़ रहा था। लेकिन अपने अशियाने को छोड़ना उसकी मजबूरी थी। ऐसे हालात में पुलिस प्रशासन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकती थी। सब लोगों की जान बचाने का एक ही तरीका था कि, लोगों को जल्द से जल्द वहां से निकल लिया जाए।